इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली 'कठिन' सीरीज के लिए पसीना बहा रही टीम इंडिया, देखें VIDEO...

इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली 'कठिन' सीरीज के लिए पसीना बहा रही टीम इंडिया, देखें VIDEO...

इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया जमकर तैयारियों में जुटी हुई है

सीरीज जीत की उम्‍मीद के साथ विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ब्रिटेन पहुंच चुकी हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली तीन टी20, इतने ही वनडे और पांच टेस्‍ट मैच की सीरीज में विराट ब्रिगेड की कड़ी परीक्षा होगी. प्रबल प्रतिद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेलिया का वनडे सीरीज में 5-0 के एकतरफा अंतर से सफाया करने के बाद इंग्‍लैंड की टीम विश्‍वास से भरी हुई है. ऐसे में भारतीय टीम के लिए यह दौरा आसान साबित नहीं होने वाला. इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले विराट कोहली की टीम को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेलने हैं. दूसरे शब्‍दों में कहें तो इस दो टी20 मैचों के जरिये टीम इंडिया को इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली कठिन सीरीज के लिए खुद को तैयार करने का मौका मिलेगा. यह मैच 27 और 29 जून को डबलिन में खेले जाएंगे. इंग्‍लैंड के दौरे के महत्‍व को समझते हुए भारतीय टीम तैयारी में कोई कसर बाकी नहीं रख रही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के खिलाड़ि‍यों का जिम में अभ्‍यास करते हुए ट्विटर पर फोटो और वीडियो शेयर किया है. इसमें कप्‍तान विराट कोहली सहित ज्‍यादार खिलाड़ी पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं.

आक्रामक बल्‍लेबाज केदार जाधव की सर्जरी हुई, वापसी को लेकर कही यह बात...

 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले नई दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वे इस मुश्किल दौरे के लिए पूरी तरह से फिट हैं. कोहली ने परोक्ष रूप से चोट के कारण काउंटी के तीन मैचों से हटने को अच्‍छा बताया. भारतीय कप्तान ने कहा कि वह हाल ही में हुए यो-यो टेस्ट में पूरी तरह से खरे उतरे हैं और उनका पूरा ध्यान इंग्लैंड दौरे पर है. टीम के दौरे के लिए रवाना होते वक्‍त जब विराट से पूछा गया था कि क्या चोट के चलते तीन काउंटी मैचों से हटने से उनकी दौरे की तैयारियों पर असर पड़ेगा, तो कोहली ने कहा कि जो भी हुआ, वह अच्‍छा रहा. उन्होंने कहा कि भारत को इंग्लैंड में खेले हुए चार साल हो गए हैं. ऐसे में वह उन हालातों के लिए खुद को बेहतर ढंग से तैयार करना जाहते थे जिससे वह उन हालातों में अच्छा महसूस कर सकें. लेकिन फिट होना ज्यादा मायने रखता है. मैं इंग्लैंड पूरी तरह सौ फीसदी फिट और तरोताजा होकर जाना चाहता था.

schudule

वीडियो: सनी ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ

इंग्‍लैंड दौरे के दौरान  स्विंग के समक्ष भारतीय बल्लेबाजों को होने वाली समस्या पर विराट ने कहा कि दुनिया के हर बल्लेबाज को इसका सामना करना पड़ता है. स्विंग भारतीयों ही नहीं, बल्कि हर टीम के लिए समस्या है. अगर सामने वाली टीम को लय मिल गई है,तो फिर आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com