Budget
Hindi news home page

IND vs AUS : अभ्यास मैच आज, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई धरती पर आंकड़े कर रहे हैं परेशान

ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS : अभ्यास मैच आज, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई धरती पर आंकड़े कर रहे हैं परेशान

एमएस धोनी और विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में है और वनडे सीरीज की तैयारी में शुक्रवार को उसे पहला अभ्यास मैच खेलना है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ पहला मुकाबला पर्थ के वाका मैदान पर एक टी-20 मैच के रूप में होगा।

भारत को अपना पहला वनडे 12 जनवरी को पर्थ में ही खेलना है। हालांकि इस समय भारत की वनडे टीम ही पर्थ में मौजूद है। युवराज सिंह, हरभजन और आशीष नेहरा जैसे टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी वनडे सीरीज के अंत में ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे।

साल के अपने पहले कठिन दौरे के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी जब भारत से रवाना हुए तो उनकी बातों में गज़ब का विश्वास नज़र आया। वनडे की विश्व चैंपियन टीम इस वक्त भले ही चोट की समस्या से परेशान हो, लेकिन कंगारुओं को उन्हीं के घर में हराना कभी भी आसान नहीं रहा है। अगर पूरे वनडे इतिहास के बारे में बात करें तो बहुत कम बार भारत यह कारनामा कर पाया है।

आंकड़े नहीं हैं साथ
 अभी तक भारत ने कंगारुओं की ज़मीन पर 43 वनडे मैच खेले हैं और अभी तक सिर्फ़ 10 वनडे में उसे जीत मिली है। अपनी ज़मीन पर खेलने की बात हो, तो ऑस्ट्रेलिया साल 2015 में अजेय रहा है, जहां वो 12 मैच में से 11 जीता और 1 मैच बेनतीजा रहा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम में मैक्सवेल, मिचेल मार्श , जेम्स फॉल्कनर जैसे ऑलराउंडर हैं जो टीम को गज़ब का संतुलन देते हैं। भारतीय कप्तान अपनी टीम की इस कमी को कई बार बयान कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल जॉनसन रिटायर हो चुके हैं, वहीं मिचेल स्टार्क चोटिल हैं। नई कंगारू टीम के खिलाफ़ देखना ये है कि भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया में इस बार कोई करिश्मा कर पाती है या नहीं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement