NDTV Khabar

टीम इंडिया को विश्व कप जिताने वाले गैरी कर्स्टन भारत में कर रहे अब यह काम

कई विदेशी क्रिकेटरों का भारत से व्यापार के सिलसिले में भारत आना लगा रहता है. और अब गैरी कर्स्टन भी इसी राह पर हैं, लेकिन यह बिजनेस कम और खेल से जुड़ा मामला ज्यादा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया को विश्व कप जिताने वाले गैरी कर्स्टन भारत में कर रहे अब यह काम

गैरी कर्स्टन

खास बातें

  1. गुरु गैरी का भारत प्रेम!
  2. कर्स्टन भारत मिशन पर!
  3. कई शहरों में ट्रॉयल आयोजित करा रहे कर्स्टन
नई दिल्ली:

टीम इंडिया को 28 साल बाद विश्व विजेता बनाने वाले कोच गैरी कस्टर्न इस समय भारत में खास काम को अंजाम दे रहे हैं, जिसके लिए वह विशेषज्ञों की मदद ले रहे हैं. दरअसल गैरी भारत में युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की तलाश कर रहे हैं. 

इसके तहत कर्स्टन 23 अप्रैल से 18 मई तक देश भर के छह शहरों-पुणे, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू,चेन्नई और जयपुर में ट्रायल्स का आयोजन करेंगे. हर शहर से छह खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा. चयनित खिलाड़ियों को पुणे में शिविर में बुलाया जाएगा, जिनमें से शीर्ष-3 खिलाड़ियों को दो महीने की स्कॉलरशिप दी जाएगी.

यह भी पढ़ें:  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर टीम इंडिया के सितारे युवराज सिंह ने कही ये बड़ी बात

टिप्पणियां

ट्रायल्स में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी को अपना नाम और शहर का नाम लिखकर आयोजकों द्वारा दिए गए नंबर पर संदेश भेजना होगा. इस संदेश के मिलने के बाद आयोजक एक लिंक भेजेंगे जिस पर उपलब्ध फॉर्म को खिलाड़ी को भरकर भेजना होगा. दिल्ली में 10 और 11 मई को ट्रायल्स आयोजित किए जाएंगे.


VIDEO: इन दिनों आईपीएल की धूम है. विराट कोहली का हालिया इंटरव्यू सुनिए
गैरी कर्स्टन चयनित खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका स्थित अपनी अकादमी लेकर जाएंगे और वहीं पर इन्हें तीन महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा. 
 



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement