NDTV Khabar

2019 विश्व कप की भारतीय टीम में शामिल होगा यह खतरनाक स्पिनर, बल्लेबाजों के उड़ाएगा होश

भारतीय टीम प्रबंधन का कोर ग्रुप युवा चाइनामैन कुलदीप यादव के लिये एक उचित योजना बनाना चाहता है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2019 विश्व कप की भारतीय टीम में शामिल होगा यह खतरनाक स्पिनर, बल्लेबाजों के उड़ाएगा होश

भविष्य को ध्यान में रखते हुए कुलदीप यादव के लिये विशेष योजना बनाना चाहता है टीम प्रबंधन...

पल्लेकेले:

भारतीय टीम प्रबंधन का कोर ग्रुप युवा चाइनामैन कुलदीप यादव के लिये एक उचित योजना बनाना चाहता है जिनके लंबे समय में सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम के लिये बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है. रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा इंग्लिश काउंटी सर्किट में खेलेंगे जिससे युवा कुलदीप श्रीलंका के खिलाफ स्पिन आक्रमण की अगुवाई करेंगे. हालांकि कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच रवि शास्त्री और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद बहुत सतर्कता से उत्तर प्रदेश के इस युवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं. कुलदीप निश्चित रूप से इंग्लैंड में 2019 विश्व कप की टीम में शामिल होंगे.

प्रसाद ने कल पत्रकारों से कहा, "हमारी निगाहें छोटे और लंबे समय के उद्देश्यों पर लगी हुई हैं. हम आगामी घरेलू सीरीज की अनदेखी नहीं कर सकते जिसमें भारत को सीमित ओवर के क्रिकेट में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से खेलना है और हमें 2019 में इंग्लैंड के लिये भी तैयारियां करनी होंगी."


यह भी पढ़ें: माता सीता जहां रखी गई थीं, उस अशोक वाटिका को देखने पहुंचे टीम के सदस्‍य

उन्होंने कहा, "हम इस प्रक्रिया को वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के दौरे में शुरू करना चाहते थे लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके क्योंकि चैम्पियंस ट्राफी के बाद काफी कम समय था. हमें कैरेबियाई सरजमीं पर वही टीम भेजनी पड़ी और हमने ऐसा ही इंग्लैंड के साथ ऐसा किया." सीमित ओवरों के क्रिकेट की अनदेखी नहीं की जा सकती, भारत का विदेशी सत्र 2018 के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के दौरे से शुरू होगा.

VIDEO : भारत ने श्रीलंका को हराकर 3-0 से जीती टेस्‍ट सीरीज

टिप्पणियां

प्रसाद ने कहा, "हमें टेस्ट क्रिकेट को भी देखना होगा और 2018 में भारत को दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी चुनौतियों का सामना करना होगा. हमें सभी प्रारूपों की तैयारी करनी होगी. वहीं हमारे सीनियर गेंदबाजों का काउंटी में खेलना हमें काफी सारे मौके मुहैया करा देगा."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement