Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम चुनना नहीं होगा मुश्किल

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम चुनना नहीं होगा मुश्किल

टीम इंडिया के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

22 सितंबर से भारत और न्यूज़ीलैंड में टेस्ट सीरीज़ शुरू होने वाली है और इसी के साथ शुरू होने वाला है टीम इंडिया का टेस्ट मैचों में नंबर 1 बनने का मिशन. टीम इंडिया को अब लगातार अपने घर में 13 टेस्ट मैच खेलने हैं और इस मिशन में पहली चुनौती पेश करने के लिए न्यूज़ीलैंड की टीम भारत आने वाली हैं. दोनों देशों के बीच मुकाबले बेहद रोमांचक रहे हैं और इस बार भी उम्मीद यही है.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए टीम चुनी जानी है. और जिस तरह से टीम ने प्रदर्शन किया है, उस हिसाब से लगता नहीं कि चयनकर्ताओं को ज़्यादा माथा-पच्ची करने की ज़रूरत है.

कौन होगा टीम में?

  • विराट कोहली कप्तान तो अजिंक्य रहाणे का उप-कप्तान चुना जाना तय है..
  • सलामी बल्लेबाज़ों के रूप में  शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया है. इस बार भी इन तीनों को टीम में जगह मिलना तय है.
  • रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा का बल्लेबाज़ी क्रम भले ही तय न हो, लेकिन टीम में उनकी जगह तय है.
  • वेस्ट इंडीज़ दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋद्धिमान साहा और आर अश्विन को इस सीरीज़ में भी अपने फॉर्म को बरकरार रखना होगा.
  • स्पिन डिपार्टमेंट में अमित मिश्रा और रविन्द्र जडेजा को भारत की पिचों पर अश्विन का साथ देना होगा.
  • अगर 15 सदस्य टीम चुनी गई तो तो तेज़ गेंदबाज़ों की चौकड़ी ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी और उमेश यादव का टीम में भी आना पक्का है.

वेस्ट इंडीज़ दौरे पर टीम इंडिया ने नंबर 1 का ताज हासिल किया मगर कुछ ही दिनों के भीतर पाकिस्तान की टीम नंबर 1 बन गई. अब मौका फिर से नंबर 1 बनने का है. पर वेस्ट इंडीज़ की तरह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ सीरीज़ आसान नहीं होने वाली.