चेन्नई : दक्षिण अफ्रीका-ए के 10 खिलाड़ियों को फूड प्वाइजनिंग, सभी अस्पताल में भर्ती

चेन्नई : दक्षिण अफ्रीका-ए के 10 खिलाड़ियों को फूड प्वाइजनिंग, सभी अस्पताल में भर्ती

क्विंटन डि कॉक (फाइल फोटो)

चेन्नई:

दक्षिण अफ्रीका-ए के 10 खिलाड़ियों को 'फूड प्वाइजनिंग' के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें से चार खिलाड़ियों को रविवार को भारत-ए के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के मैच के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। मेहमान टीम के टीम प्रबंधन ने यह जानकारी दी।

भारत-ए के हाथों आठ विकेट की हार के दौरान 108 रन की पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक को मैच के बाद शहर के अस्पताल में ले जाया गया, जबकि तीन अन्य को मैच के दौरान अस्पताल भेजना पड़ा। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने भी प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा कि फिलहाल उसके 10 खिलाड़ी अस्पताल में हैं।

सीएसए ने कहा, 'रात को आधी टीम के बीमार हो जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को अंतिम एकादश में असंतुलित टीम के साथ खेलना (भारत के खिलाफ) पड़ा। सिर्फ चार मुख्य गेंदबाज थे जबकि डीन एल्गर और खाया जोंदो ने बाकी ओवर किए।'

विज्ञप्ति में कहा गया, 'रीजा हेंड्रिक्स, जोंदो और एमथोकोजिसी शेजी बीमार खिलाड़ियों की सूची में शामिल थे, लेकिन उन्हें खेलना पड़ा, क्योंकि कोई और उपलब्ध नहीं था। लेकिन इन सभी को मैच के दौरान अस्पताल जाना पड़ा। डि कॉक के साथ भी ऐसा ही हुआ, जिन्हें मैच के बाद अस्पताल ले जाना पड़ा।' डि कॉक को भारत आने के 24 घंटे से भी कम समय में मैदान पर उतरना पड़ा, क्योंकि उनके छह साथी खिलाड़ी बीमार थे।

खिलाड़ियों के अस्वस्थ होने के कारण भारत-ए सोमवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ होने वाले त्रिकोणीय सीरीज के मैच में दक्षिण अफ्रीका-ए की जगह खेलेगा।

सीएसए ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका-ए को सोमवार को ऑस्ट्रेलिया-ए से खेलना था, लेकिन इन हालात (10 खिलाड़ियों के अस्पताल में भर्ती होने के कारण) में इस मैच को मंगलवार को कराया जाएगा।'

सूत्रों से पता चला है कि दक्षिण अफ्रीका 'ए' के टीम प्रबंधन ने भारत के कोच राहुल द्रविड़ से कार्यक्रम में बदलाव के लिए आग्रह किया था, क्योंकि उसके कम से कम छह खिलाड़ी सोमवार को आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ खेलने के लिए फिट नहीं हैं।

द्रविड़ ने इस आग्रह को स्वीकार कर लिया और अब भारत-ए, आस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ मंगलवार की बजाय सोमवार को ही खेलेगा। दक्षिण अफ्रीकी टीम की परेशानी को समझा जा सकता है, क्योंकि रविवार को भारत-ए के 12वें खिलाड़ी मनदीप सिंह को उस समय मैदान पर दक्षिण अफ्रीका-ए के लिए फील्डिंग के लिए उतरना पड़ा जब डि कॉक की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका-ए के वीडियो विश्लेषक हेंड्रिक्स कोएर्टजन को बायें हाथ के तेज गेंदबाज एमथोकोजिसी शेजी की जगह फील्डिंग करते हुए देखा गया जो बीमार हो गए।