NDTV Khabar

इसलिए पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को नहीं भाया विंडीज दौरे के लिए टीम चयन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को नहीं भाया विंडीज दौरे के लिए टीम चयन

सौरव गांगुली की फाइल फोटो

खास बातें

  1. सौरव की सधी बात !
  2. सुनी जाएगी सौरव की बात ?
  3. अक्टूबर में आएगी नई सेलेक्शन कमेटी
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज दौरे के लिए अलग-अलग तीन भारतीय टीमों का ऐलान हो चुका है. टेस्ट के साथ-साथ वनडे और टी20 टीम का चयन भी हो चुका है, लेकिन पूर्व कप्तान व भारत के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक सौरव गांगुली को टीम इंडिया के चयन को बिल्कुल भी नहीं भाया. और गांगुली की इस नाखुशी को उनके ट्वीट से समझा जा सकता है, जिन्होंने चयन को लेकर काफी महत्वपूर्ण बात कही है. 

वैसे गांगुली ही नहीं, बल्कि करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेटप्रेमियों की भी कुछ ऐसी ही राय है, लेकिन अब कुछ देर से ही सही, लेकिन सौरव गांगुली ने इन प्रशंसकों और खिलाड़ियों की आवाज को वजन जरूर दे दिया है. गांगुली ने सोशल मीडिया पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, 'विंडीज दौरे के लिए चुनी गई टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सभी फॉर्मेटों में खेल सकते हैं, लेकिन शुबमन गिल (Shubman Gill) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को वनडे टीम में न देखकर हैरान हूं. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए क्रिस गेल हुए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, इन दिग्गजों की हुई टीम में वापसी


गांगुली ने यह भी लिखा कि चयनकर्तांओं के लिए समय आ चुका है कि वो इन चुने गए खिलाड़ियों को सभी फॉर्मेटों के लिए चुनें, जो खिलाड़ियों के भीतर आत्मविश्वास और लय का संचार करने में मदद करेगा. गांगुली ने लखा कि कुछ चुनिंदा खिलाड़ी ही सभी फॉर्मेटों मे खेल रहे हैं. महान टीमों के पास हमेशा ही ऐसे खिलाड़ी होते थे, जो नियमित रूप से खेले. यह सभी को खुश करने वाली बात नहीं, बल्कि देश के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनना है और नियमित व स्थिर रहना भर है. 

यह भी पढ़ें:  यह 'बड़ा बदलाव' टेस्ट क्रिकेट के 142 साल के इतिहास में पहली बार होगा

गुजरे रविवार को ही चयनकर्ताओं ने विंडीज दौरे के लिए अलग-अलग तीन  टीमों का चयन किया था. और इसके बाद से ही शुबमन गिल और रहाणे के पक्ष में आवाजें उठनी शुरू की थीं. शुबमन गिल हाल ही में भारत के लिए खेलते हुए विंडीज ए के खिलाफ मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे. वहीं वर्ल्ड कप में भारत की विदाई के बाद बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने कहा था कि वनडे में अजिंक्य रहाणे को नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. 

VIDEO:  रविवार को विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया. 

टिप्पणियां

बहरहाल, सौरव गांगुली की आवाज अब नयी चयन समिति सुनती है या नहीं, यह देखने की बात होगी. बीसीसीआई के अक्टूबर में चुनाव होने हैं. तब नयी सेलेक्शन कमेटी आएगी और तब नई चयन पॉलिसी की भी शुरुआत होगी. 
 


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: बिग बॉस में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video

Advertisement