NDTV Khabar

'इन दिग्गजों' के 'बेटों' से अंडर-19 विश्व कप की रेस में पिछड़ गए अर्जुन तेंदुलकर!

अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले अंडर-19 विश्व कप में दो दिग्गज पूर्व क्रिकेटरों के बेटे टूर्नामेंट का आकर्षण साबित होने जा रहे हैं, लेकिन सचिन के बेटे अर्जुन को अब यह मंच नहीं ही मिल पाएगा

596 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इन दिग्गजों' के 'बेटों' से अंडर-19 विश्व कप की रेस में पिछड़ गए अर्जुन तेंदुलकर!

खास बातें

  1. अंडर-19 विश्व कप में खेलेंगे दो दिग्गज क्रिकेटरों के बेटे
  2. ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ
  3. मखाया एंटिनी के बेटे हैं थांडों एंटिनी
नई दिल्ली: महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर जारी घरेलू कूच बिहार ट्रॉफी (अंडर-19) में मुंबई के लिए खेलते हुए धूम मचाए हुए हैं. बावजूद इसके वह उन दिग्गज पूर्व क्रिकेटरों के बेटों से पिछड़ गए, जो अगले साल जनवरी में न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले अंडर-19 विश्व कप में अपने-अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से 3 फरवरी तक तक खेला जाएगा. 

वैसे अब अर्जुन तेंदुलकर का अंडर-19 विश्व कप खेलने का सपना तो पूरा नहीं ही हो पाएगा. वजह यह है कि अब अगला अंडर-19  विश्व कप साल 2019 में हो होगा. और तब तक अर्जुन 20 साल के हो चुके होंगे. ऐसे में सचिन के इस बयंहत्था तेज गेंदबाज को अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए रणजी ट्रॉफी मैचों में अपना जलवा बिखेरना होगा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व कप्तान स्टीव वॉ और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सीमर मखाया एंटिनी के बेटे अंडर-19 विश्व कप का बड़ा आकर्षण साबित होने जा रहे हैं. 
वैसे इसमें दो राय नहीं कि अगर अर्जुन तेंदुलकर का चयन भारतीय टीम में हुआ होता, तो वह भी टूर्नामेंट का बड़ा आकर्षण साबित होते. स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ कहते हैं, मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ट खिलाड़ियों के साथ खुद को परखने जा रहा हूं. मैं अपनी क्षमता का सर्वेश्रेष्ठ इस्तेमाल करना चाहता हूं. देखते हैं यह मुझे कहां तक लेकर जाती है.'

 
वहीं मखाया एंटिनी के बेटे थांडो एंटिनी कहते हैं, 'मैंने सिर्फ तीन साल की उम्र में होटल के गलियारों में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के साथ अपने क्रिकेट खेलने की शुरुआत ही. मेरे पिता देश के लिए खेल. अब मैं उनके कदमों पर चल रहा हूं. 

VIDEO : भारतीय क्रिकेट की यह युवा सनसनी पृथ्वी शॉ अंडर-19 विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे 
वास्तव में, करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी अर्जुन तेंदुलकर को अंडर-19 विश्व कप में खेलते देखना चाहते थे. लेकिन अब उन्हें अपनी 'चाहत' को देखने के लिए एक अलग मंच का और लंबा इंतजार करना होगा. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement