NDTV Khabar

कुछ ऐसे विराट कोहली ने विस्तार से बयां किया ड्रेसिंग रूम का माहौल और...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुछ ऐसे विराट कोहली ने विस्तार से बयां किया ड्रेसिंग रूम का माहौल और...

खास बातें

  1. लोगों को समर्थ बनाने में विश्वास करता हूं-विराट
  2. टेस्ट चैंपियनशिप बिल्कुल सही समय पर आयी
  3. सभी के साथ मेरा बर्ताव एक जैसा
नई दिल्ली:

पिछले दिनों वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहली बार मुंह खोलते हुए कहा है कि ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत ही मित्रतापूर्ण है और हर किसी को अपनी बात स्वतंत्रतापूर्वक कहने की इजाजत है. भारतीय कप्तान विराट (Virat kohli) ने कहा कि वह सभी खिलाड़ियों को सम्मान की एक नजर के साथ देखते हैं और वह युवाओं को डांटने में विश्वास नहीं करते. 

विराट ने कहा कि वह लोगों को समर्थ बनाने में विश्वास करता हूं. मैं खिलाड़ियों को खुद की बात कहने के लिए स्वतंत्रता देने में भरोसा करता हूं. और जब वे खुद को परेशान हालात में फंसा पाते हैं, तो मैं उनके साथ बात करता हूं. अब ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को फटकार लगाने की संस्कृति नहीं है. जितना मैत्रीपूर्ण बर्ताव मेरा कुलदीप यादव के साथ है,  वैसा ही बर्ताव मेरा एमएस धोनी के साथ है. ड्रेसिंग रूम में माहौल ऐसा है कि कोई भी खिलाड़ी किसी दूसरे को कुछ भी कह सकता है. 


यह भी पढ़ें:  इसलिए पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को नहीं भाया विंडीज दौरे के लिए टीम चयन

विराट ने कहा कि मैं उस तरह का शख्स हूं, जो लोगों के पास जाता और उन्हें यह सुनने के लिए कहता है कि मैं यह गलतियां कर चुका हूं. आप यह सुनिश्चित करें कि आपसे ये गलतियां न हों. विराट ने कहा कि मैं खिलाड़ियों से इस तरह की बातें करना पसंद करता हूं कि देखो आप इस दिशा की तरफ जा रहे हो और यह वह जगह है, जहां आपको जाना है. और इसके लिए आपको ये बातें करनी चाहिएं. अगर ऐसा नहीं करोगे, तो फिर आप ठीक मेरे शुरुआती दिनों की तरह इन बातों के दुरुस्त न करने का अफसोस करोगे. भारतीय कप्तान बोले कि मैं खिलाड़ियों से कहता हूं कि मैं आपके करियर के दो-तीन साल बर्बाद होते देखना नहीं चाहता. आप जितना खेल चुके हैं, आपको उससे कहीं ज्यादा खेलना है. 

यह भी पढ़ें:  सीओए ने कहा, भारतीय टीम में खिलाड़ियों में कोई मतभेद नहीं, मतलब यह कि...

विंडीज दौरे के दोनों टेस्टों का आईसीसी टेस्ट चैंपियनिशप का हिस्सा होने पर विराट ने कहा कि यह बहुत ही रोमांचक है. मेरा मानना है कि यह टेस्ट क्रिकेट के लिए एकदम सही समय पर हो रहा है. हालांकि, आप द्विपक्षीय सीरीज खेल रहे हो, लेकिन इसके मायने और इसकी अहमियत बहुत ही ज्यादा है. अब आपको प्रत्येक सीरीज के लिए योजना बनानी होगी. मैं इस तरह की बात को लेकर बहुत ही रोमांचित था और अब यह मेरे जीवन में घटित हो रहा है. 

टिप्पणियां

VIDEO:  रविवार को विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था. 

बता दें कि भारत विंडीज दौरे में तीन टी20, इतने ही वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा. दौरे के मुख्य मैचों की शुरुआत तीन अगस्त को टी20 मुकाबले से होगी. विंडीज टीम का ऐलान दो टी20 मैचों के लिए हो ही चुका है. गेल ये मैच नहीं खेलेंगे, जबकि केरोन पोलार्ड और सुनील नरेन की टीम में वापसी हुई है. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... प्रधानमंत्री जी सरकारी नौकरी परीक्षा पर चर्चा कब होगी ?

Advertisement