NDTV Khabar

यह है विराट कोहली को आउट करने का 'ग्लेन मैक्ग्रा फॉर्मूला', जानिए 3 मारक रणनीतियां

इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई सीमर ने यह भी कहा है कि एक शर्त के साथ विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

160 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह है विराट कोहली को आउट करने का 'ग्लेन मैक्ग्रा फॉर्मूला', जानिए 3 मारक रणनीतियां

ग्लेन मैक्ग्रा

खास बातें

  1. '..तो सचिन के रिकॉर्ड तोड़ देंगे कोहली'
  2. 'मैं कोहली के पसंदीदा इलाके को ब्लॉक कर देता'
  3. कोहली पर मैक्ग्रा दिल से!
नई दिल्ली: कई पूर्व दिग्गजों के बाद अब एक और महान ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ग्लेन मैक्ग्रा ने भी कह दिया है कि भारतीय नियमति कप्तान विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. वहीं इस महान गेंदबाज ने यह बताया है कि वह आज के दौर में होते, तो विराट कोहली को कैसे आउट करते. विराट को लेकर मैक्ग्रा ने लंबी बात की. चलिए कोहली को आउट करने के लिए मैक्ग्रा की तीन रणनीतियों के बारे में जान लीजिए. 

मैक्ग्रा ने कहा कि मैं दो अलग-अलग दौर की तुलना करना पसंद नहीं करता. प्रत्येक दौर की अपनी मांग और पिचें होती है. सामान्य रूप से कहूं तो आज के दौर में बल्लेबाजी करने के लिए पिच बेहतर हैं. इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि अपना दिन होने पर सचिन किसी भी आक्रमण की बखिया उधेड़ सकते थे. और विराट कोहली भी बहुत ही आक्रामक बल्लेबाज हैं.

यह भी पढ़ें: BCCI के नए कॉन्ट्रेक्ट सिस्टम से इस क्रिकेटर की हुई बल्‍ले-बल्‍ले, 14 गुना सैलरी हुई

कोहली के बारे में बात को आगे बढ़ाते हुए मैक्ग्रा ने कहा कि दिल्ली का यह बल्लेबाज बहुत दिलेर और विश्वसनीय बल्लेबाज है. बतौर गेंदबाज मैं विराट के खिलाफ उनके पसंदीदा स्कोरिंग एरिया को ब्लॉक कर उन पर दबाव बनाना पसंद करूगा. इस रणनीति से विकेट चटकाया जा सकता है. विराट कोहली ऑफ साइड में बहुत ही शानदार हैं. पैरों पर आने वाली गेंदबाजी के खिलाफ भी अच्छे से रन बनाते हैं. और मैं उनका यह रास्ता भी बंद कर उन्हें रन बनाने से वंचित करूंगा. 

यह भी पढ़ें : बिशन सिंह बेदी बोले, 'विराट कोहली लाखों बच्चों के आदर्श, उन्‍हें इस बात का रखना चाहिए ध्‍यान..'

मैक्ग्रा ने कहा कि जिस तरह की फॉर्म में कोहली इन दिनों हैं, अगर वह इसी अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे, वह सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. मैक्ग्रा ने कहा कि कोहली तकनीकी तौर पर शानदार हैं. उनका आक्रामक रवैया जुनून के साथ आता है. कोहली को आउट करने की दूसरी रणनीति का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं उनके दिमाग के साथ खेलकर उन्हें स्वतंत्रतापूर्वक रन बनाने से रोकूंगा. न मैं कोहली को फुल लेंथ गेंदबाजी करूंगा. और न ही शॉर्ट. मैं उन्हें शॉट खेलने को जगह बनाने के बीच फंसाने की कोशिश करूंगा

टिप्पणियां
VIDEO: सेंचुरियन ेमें शतक बनाने के बाद विराट कोहली.
कोहली को आउट करने का अपना फॉर्मूला नंबर-3 बताते हुए मैक्ग्रा ने कहा कि एक और तरीका यह है कि आप आक्रामक फील्डिंग सजाकर डिफेंसिव लाइन पर गेंदबाजी कर सकते हैं. यहां पर रन बनाने का क्षेत्र होता है, लेकिन हिट करने के लिए गेंद नहीं होती. यह रणनीति बल्लेबाज को गलती करने पर मजबूर करती है. और इससे भी विराट का विकेट चटकाया जा सकता है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement