NDTV Khabar

IND VS SL:...और एक नया 'विराट इतिहास' लिख दिया टीम इंडिया ने श्रीलंका पर जीत के साथ

कहा जा सकता है कि श्रीलंका पर 2-1 से जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वनडे में एक नया इतिहास रच दिया. वास्तव में इस इतिहास रचने में शिखर धवन का भी बड़ा योगदान रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL:...और एक नया 'विराट इतिहास' लिख दिया टीम इंडिया ने श्रीलंका पर जीत के साथ

टीम इंडिया ने साल की 13वीं सीरीज जीत दर्ज की

खास बातें

  1. टीम इंडिया ने रचा विराट इतिहास!
  2. एक साल में सबसे ज्यादा सीरीज का रिकॉर्ड
  3. 2017 में दर्ज की 13वीं सीरीज जीत
नई दिल्ली: रोहित शर्मा के रणबांकुरों और रवि शास्त्री के चेलों ने विशाखापट्टनम में श्रीलंका को आठ विकेट से पटखनी देने के साथ ही एक और कारनामा कर डाला. यह वह कारनामा रहा, जो पहले कभी नहीं हुआ और इसमें नियमित कप्तान विराट कोहली का भी पूरा-पूरा योगदान रहा. कहा जा सकता है कि श्रीलंका पर 2-1 से जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वनडे में एक नया इतिहास रच दिया. वास्तव में इस इतिहास रचने में शिखर धवन का भी बड़ा योगदान रहा. 

VIDEO: अर्धशतक पूरा करने के बाद श्रेयस अय्यर
विशाखापट्टनम में तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया के मैदान पर उतरने से पहले यह कारनामा क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ था.  मोहाली में बड़ी जीत के बावजूद क्रिकेट पंडित और प्रशंसक इस बात की चर्चा कर रहे थे कि क्या भारतीय टीम तीसरा वनडे जीतकर इस कारनामे को अंजाम दे पाएगी. वजह यह थी कि धर्मशाला में पहला वनडे मुकाबला हारने के बाद भारतीय टीम पहले ही रैंकिंग का फिर से राजा बनने का मौका गंवा चुकी थी. ऐसे में यह एक ऐसा रिकॉर्ड था, जो क्रिकेटप्रेमियों के इस दुख को कम कर सकता था. 

यह भी पढ़ें : बस एक गेंद ने बचा ली हार्दिक पंड्या की इज्जत !...तो बन जाते 'ऐसे दूसरे बॉलर'

भारत ने पहली बार यह कारनामा साल 2007 में किया था. इसके बाद इस कारनामे को टीम इंडिया ने साल 2012 में एक बार फिर से दोहराया. यह ऐसे कारनामे थे, जो न तो पहले सौरव गांगुली की ही टीम कर सकी थी और न ही अजहरुद्दीन और सचिन तेंदुलकर की टीम. लेकिन विराट कोहली और अब रोहित के रणबांकुरो ने मिलकर ने मिलकर पिछले दोनों ही कारनामों पर पानी फेर दिया. यूं तो भारत पहले ही यह कारनामा कर सकता था, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान सहित दो और सहित तीन खिताबी टक्कर में उसे हार का सामना करना पड़ा था. 


यह भी पढ़ें : IND VS SL: ..तो भी विराट कोहली और रोहित शर्मा का बाल बांका नहीं कर सके उपुल थरंगा!

साल 2007 और 2012 की बात करें, तो इन दोनों ही सालाों में भारतीय टीम ने अलग-अलग प्रारूपों में मिलाकर 12-12 सीरीज जीती थीं. लेकिन साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से जीत के साथ शुरू हुआ सफर साल 2017 के अंत में श्रीलंका पर 2-1 से जीत के साथ ही साल की 13वीं सीरीज जीत के साथ खत्म हुआ. 

टिप्पणियां
VIDEO: मोहाली में रोहित शर्मा ने कुछ ऐसे किया था धमाल

कुल मिलाकर टीम इंडिया ने अपने विराट प्रदर्शन से साल 2017 में एक ऐसी नई इबारत लिख दी है, जिसे आने वाले सालों में विराट कोहली की ही नहीं बाकी भारतीय टीमों के लिए भी इससे आगे निकल पाना एक बड़ी चुनौती साबित होगा.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement