NDTV Khabar

कुछ ऐसे MS Dhoni पर हुई संदेशों की बरसात क्रिकेट में 15 साल पूरा करने के लिए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुछ ऐसे MS Dhoni पर हुई संदेशों की बरसात क्रिकेट में 15 साल पूरा करने के लिए

MS Dhoni की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अपनी कप्तानी में भारत को दो आईसीसी विश्व कप जिता चुके महेंद्र सिंह धोनी (#MS Dhoni) ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पूरे कर लिए हैं. इस अवसर पर ट्विटर पर फैन धोनी (#MS Dhoni)को बधाइयां दे रहे हैं और अब तक हजारों की संख्या में उन्हें ट्विटर पर बधाई संदेश मिल चुके हैं. एक फैन ने एक वीडियो क्लीप पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने 38 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज को बधाई देते हुए लिखा, "मैदान पर इस शख्स की कमी खलती है. 15 ईयर्स ऑफ धोनिजम" इस क्लीप को अब तक 13 हजार लोग देख चुके हैं. एक अन्य फैन ने ट्विटर पर लिखा, "क्रिकेट में 15 साल पूरा करने पर एमएस धोनी को बधाई. भारत के सर्वश्रेष्ठ और सबसे सफल कप्तान"

यह भी पढ़ें:  रोह‍ित शर्मा ने तोड़ा सनथ जयसूर्या का 22 साल पुराना र‍िकॉर्ड..


वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा, "इस शख्स की जगह लेने के लिए आपको को टीम में तीन खिलाड़ियों को लाना होगा.पहला-विकेटकीपर, दूसरा-फिनिशर और तीसरा- सटीक निर्णय लेने वाला." धोनी के एक फैन ने लिखा, "हजारों शब्द, लेकिन माही के लिए एक भावना-अविश्वसनीय" धोनी ने 23 दिसंबर, 2004 को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था और तब से वह भारतीय टीम की लगातार सेवा करते आ रहे हैं. धोनी को भारत के सबसे सफल कप्तानों में गिना जाता है.

यह भी पढ़ें:  रवींद्र जडेजा बोले, दुन‍िया के सामने नहीं खुद के सामने क्षमता साब‍ित करनी थी...

धोनी ने चाहे विकेटकीपिंग हो या बल्लेबाजी, हर तरीके से भारत को खेल के शीर्ष पर पहुंचाने में बड़ा और अहम योगदान दिया है. उनके करियर की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी. पहले मैच में बिना खाता खोले रन आउट हो गए थे. धोनी हालांकि निराश नहीं हुए और कड़ी मेहनत कर वह टीम का अहम हिस्सा बन गए और लगातार नए कीर्तिमान स्थापित करते गए.

यह भी पढ़ें:  इस वजह से भारत के बड़े उद्योगपति के बेटे ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. अभी तक वह भारत के लिए 351 वनडे खेल और 98 टी-20 मैच खेल चुके हैं। धोनी ने भारत के लिए टेस्ट में 4876, वनडे में 10773 और टी-20 में 1617 रन बनाए हैं. इंग्लैंड में खेले गए 2019 वनडे विश्व कप के बाद से धोनी भारतीय टीम में नहीं हैं और आराम फरमा रहे हैं.  

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

लेकिन अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिहाज से उन्हें अभी भी टीम की अहम कड़ी माना जा रहा है.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement