NDTV Khabar

बस एक गेंद ने बचा ली हार्दिक पंड्या की इज्जत !...तो बन जाते 'ऐसे दूसरे बॉलर'

भारतीय युवा सीमर हार्दिक पंड्या विशाखापट्टनम में एक अनचाहा रिकॉर्ड बनाने से बस बाल-बल बच गए. वह इस अनचाहे रिकॉर्ड की कगार पर पहुंच गए थे, लेकिन बस एक गेंद ने उन्हें बचा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बस एक गेंद ने बचा ली हार्दिक पंड्या की इज्जत !...तो बन जाते 'ऐसे दूसरे बॉलर'

हार्दिक पंड्या की फाइल फोटो

खास बातें

  1. हे ईश्वर! शुक्र है हार्दिक बाल-बाल बच गए!
  2. उपल थरंगा ने तो बैंड बजा डाला !
  3. वनडें में कभी नहीं लगे एक ओवर में दो बार छह चौके
नई दिल्ली: क्रिकेट में एक गेंद भी कई पहलुओं से बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण बन जाती है. इसका सबूत भारत-श्रीलंका के बीच विशाखापट्टनम में तीसरे मुकाबले में देखने को मिला. इस एक गेंद ने हार्दिक पंड्या की इज्जत क्या बचाई कि कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर व पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों ने राहत की सांस ली. वास्तव में हार्दिक पंड्या खुद को एक ऐसे अनचाहे रिकॉर्ड के क्लब में शामिल कराने की कगार पर पहुंच गए थे, जो उनसे पहले वनडे क्रिकेट इतिहास में सिर्फ एक ही गेंदबाज के हिस्से में आया है. 

विशाखापट्टनम की बैटिंग पिच पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को इस बार जल्द ही गेंद थमा दी. लेकिन हार्दिक ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि यह पिच उनके लिए 'डरावना सपना' लेकर आएगी. इस सपने से उनको फेंके गए खुदे के पारी के नौवें ओवर में ही करीब-करीब दीदार हो गया, लेकिन बस एक गेंद ने उनका सम्मान बचा लिया. इस ओवर में श्रीलंकाई बल्लेबाज उपुल थरंगा ने हार्दिक के इस ओवर में एक के बाद एक लगातार पांच गेंदों पर चौके जड़ डाले. इसी के साथ ही छठी गेंद से पहले हार्दिक और पूरी टीम इंडिया सहित करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की सांस यह सोचकर अटक गई कि कहीं वह लगातार छठी गेंद पर भी तो चौका नहीं खा बैठेंगे. 

यह भी पढ़ें :  IND VS SL: कहीं 'यह बड़ा खतरा' लंकाइयों का सपना चूर न कर दे तीसरे वनडे में!

सभी क्रिकेटप्रेमी यह उम्मीद कर रहे थे कि थरंगा लगातार छठे चौके के लिए जाएंगे क्योंकि किसी भी बल्लेबाज के करियर में यह रिकॉर्ड बनाने का मौका यदा-कदा ही आता है, लेकिन उपल थरंगा हार्दिक की इस छठी और अच्छी गेंद पर डिफेंसिव शॉट खेलने पर मजबूर हो गए. जहां उन्होंने पिछली लगातार पांच गेंदों पर चौके जड़े थे, तो छठी गेंद पर थरंगा सिंगल भी नहीं जुटा सके. और जब यह ओवर 20 रन के साथ खत्म हुआ, तो भारतीय क्रिकेटप्रेमियों ने राहत की सांस ली कि हार्दिक बस एक गेंद से अनचाहा रिकॉर्ड बनाने से बाल-बाल बच गए. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL LIVE : उपुल थरंगा ने अर्धशतक बनाया, श्रीलंका का स्‍कोर 100 रन तक पहुंचा

टिप्पणियां
वैसे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर छह छक्के लगाने का कारनामा अभी तक किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया है, लेकिन एक ओवर में छह चौके एक बार जरूर जड़े जा चुके हैं. यह कारनामा श्रीलंकाई पूर्व सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने किया था. साल 2015 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिलशान ने एक ओवर की  सभी छह गेंदों पर चौके जड़े थे. दिलशान से पहले वनडे क्रिकेट में कोई भी बल्लेबाज यह कारनामा नहीं ही कर सका था. 

VIDEO : तीसरे वनडे से पहले टीम इंडिया वॉर्म-अप सेशन के दौरान
यह अनचाहा रिकॉर्ड आया ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के  तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के हिस्से में. और जब उपल थरंगा ने विशाशाखापट्टनम में हार्दिक पंड्या की आखिरी गेंद पर डिफेंसिव शॉट खेला, तो इस युवा सीमर ने ईश्वर का शुक्रिया अदा किया होगा कि वह इस अनचाहे क्लब में शामिल होने वाले दूसरे गेंदबाज बनने से बाल-बाल बच गए. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement