कुछ ऐसे पार्थिव पटेल ने बयां किया धोनी, विराट और रोहित की कप्तानी के अंतर का अपना अनुभव

पार्थिव ने विराट के बारे में कहा है कि कोहली की खासियत यह है कि वह प्रत्येक खिलाड़ी को ऊर्जावान बनाए रखते हैं, जबकि एमएस धोनी और रोहित शर्मा ड्रेसिंग रूम को एकदम शांत रखते हैं. जब ये दोनों इर्द-गिर्द रहते हैं, तो ड्रेसिंग रूम पूरी तरह तनावमुक्त रहता है. 

कुछ ऐसे पार्थिव पटेल ने बयां किया धोनी,   विराट और रोहित की कप्तानी के अंतर का अपना अनुभव

पार्थिव पटेल की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल में अलग-अलग टीमों को मिलाकर अलग कप्तानों के अंडर खेल चुके हैं. और पार्थिव ने बहुत ही नजदीकी से इन कप्तानों की शैली को देखा है. फिर चाहे यह एमएस धोनी रहे हों, रोहित शर्मा या फिर विराट कोहली. अब विराट कोहली ने इन तीनों ही कप्तानों की शैली के अंतर को बयां किया है. पार्थिव ने विराट के बारे में कहा है कि कोहली की खासियत यह है कि वह प्रत्येक खिलाड़ी को ऊर्जावान बनाए रखते हैं, जबकि एमएस धोनी और रोहित शर्मा ड्रेसिंग रूम को एकदम शांत रखते हैं. जब ये दोनों इर्द-गिर्द रहते हैं, तो ड्रेसिंग रूम पूरी तरह तनावमुक्त रहता है. 

पूर्व विकेटकीपर ने आकाश चोपड़ा के यू-ट्यूब शो पर इन तीनों कप्तानों की शैलियों के अंतर को बयां किया. पटेल ने कहा कि कोहली की कप्तानी की शैली एकदम अलग है. वह हर बार सही होने की कोशिश करते हैं. वह आगे रहकर टीम की अगुवाई करना पसंद करते हैं और आक्रामक बने रहते हैं. यह ऐसी शैली है, जो पूरी तरह उन्हें भाती या या उनके अनुकूल है. 

वहीं एमएस के बारे में पार्थिव ने कहा कि वह जानत हैं कि खिलाड़ियों से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे निकलवाना है. मैं सोचता हूं कि एमएस किसी खिलाड़ी की क्षमता के बारे में पूर्ण रूप से जानते हैं. और उन्हें यह भी पता है कि इस क्षमता को कैसे प्रदर्शन में तब्दील करना है. एमएस खिलाड़ियों की उनकी खुद की शैली में खेलने की इजाजत देते हैं और उन्हें खुद की बात कहने का स्पेस भी देते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित के बारे में बात करते हुए पटेल ने कहा कि रोहित योजनाएं बहुत अच्छी बनाते हैं. वह इस पर काम करते हैं कि उस जानकारी का बेहतर इस्तेमाल कैसे करना है, जो उन्हें प्राप्त हुई है. और किस खिलाड़ी को किस भूमिका में रखना है. पार्थिव ने कहा कि अगर आप साल 2014 से अब तक उनके करियर पर नजर डालोगे, तो पाओगे कि हालिया सालों में रोहित ने बहुत ज्यादा सुधार किया है. मैन मैनेजमेंट में एमएस और रोहित दोनों ही बहुत ही शानदार हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.