NDTV Khabar

केएल राहुल और ऋषभ पंत ने गंवा दिया 'आखिरी मौका'

इस पारी में इंग्लैंड लॉयंस के लिए जैमी ओवर्टन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, टॉम बेली को दो सफलताएं मिलीं. लेविस ग्रेगोरी, मैथ्यू कार्टर और स्टीवन मुलानी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केएल राहुल और ऋषभ पंत ने गंवा दिया 'आखिरी मौका'

केएल राहुल की फाइल फोटो

खास बातें

  1. आखिरी अनऑफिशिल मुकाबले में भारत ए की हार
  2. सिर्फ 1 विकेट से जीती इंग्लैंड लॉयन्स
  3. भारत ए का सीरीज पर 4-1 से कब्जा
तिरुवनंतपुरम:

बेन डकेट (70) के नाबाद अर्धशतक के दम पर इंग्लैंड लॉयंस ने वीरवार को खेले गए आखिरी अनाधिकारिक वनडे (5th unofficial ODI, England Lions tour of India) मैच में इंडिया-ए (India A) को एक विकेट से हरा दिया. ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भले ही इंग्लैंड लॉयंस ने जीत हासिल की हो, लेकिन पांच मैचों की इस सीरीज को इंडिया-ए ने 4-1 से अपने नाम कर लिया. इंडिया-ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 120 रनों का स्कोर बनाया. टीम की पारी की शुरुआत बेहद खराब हुई. भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और लोकेश राहुल (KL Rahul) के पास एक और बेहतरीन पारी खेलकर प्रभावित करने का अच्छा मौका था, लेकिन इन दोनों ही बल्लेबाजों ने यह मौका गंवा दिया. 

सिर्फ 50 रन बनने तक ही मेजबान टीम ने लोकेश राहुल (0), हिम्मत सिंह (3), कप्तान अंकित बावने (0), ऋषभ पंत (7) और इस पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले सिद्धेश लाड (36) के रूप में अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद, भी इंडिया-ए के विकटों का गिरना जारी रहा. इस बीच दीपक हुड्डा (23) और दीपक चहर (21) ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई और मेजबान टीम की पारी 120 रनों पर समाप्त हो गई. 


यह भी पढ़ें:  IND vs NZ 4th ODI: हार के बाद भुवनेश्वर कुमार का साथियों को 'साफ संदेश'

इस पारी में इंग्लैंड लॉयंस के लिए जैमी ओवर्टन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, टॉम बेली को दो सफलताएं मिलीं. लेविस ग्रेगोरी, मैथ्यू कार्टर और स्टीवन मुलानी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे. इंडिया-ए की ओर से मिले 121 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी इंग्लैंड लॉयंस के लिए भी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन बेन की नाबाद अर्धशतकीय पारी से उसने इस स्कोर को हासिल कर लिया. बेन के अलावा इंग्लैंड लॉयंस का कोई भी अन्य बल्लेबाज 10 से अधिक रन नहीं बना सका. 

टिप्पणियां

VIDEO: सुनिए कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले विराट कोहली ने क्या कहा था. 

इस पारी में इंडिया-ए के लिए दीपक और राहुल चहर ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं अक्षर पटेल को दो विकेट मिले. शार्दुल ठाकुर को एक सफलता हाथ लगी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement