NDTV Khabar

यहां रोहित शर्मा हुए पिछले साल से ज्यादा नंबरों से पास!...इस पाकिस्तानी को दी चुनौती

श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज के मोहाली के मुकाबले में करियर का तीसरा दोहरा शतक बनाने वाले रोहित शर्मा ने सोमवार को एक और उपलब्धि हासिल कर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यहां रोहित शर्मा हुए पिछले साल से ज्यादा नंबरों से पास!...इस पाकिस्तानी को दी चुनौती

रोहित शर्मा का फाइल फोटो

खास बातें

  1. रोहित शर्मा का रैंकिंग में भी धमाल
  2. सीरीज में कमाल..सोमार को मिला इनाम!
  3. रोहित की नजर अब टॉप पर!
नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज के मोहाली के मुकाबले में करियर का तीसरा दोहरा शतक बनाने वाले रोहित शर्मा ने सोमवार को एक और कारनामा कर डाला. रोहित शर्मा ने 'हर हफ्ते होने वाली परीक्षा' को न केवल सबसे ज्यादा नंबरों से पास किया, बल्कि पड़ोसी और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तानी बल्लेबाज के साथ और भी कई बल्लेबाजों को भी बड़ी चुनौती दे डाली. वैसे दो राय नहीं कि रोहित के इस चैलेंज का असर कप्तान विराट कोहली पर भी कहीं न कहीं जरूर पड़ेगा. 


अब यह तो आप जानते ही हैं कि  रोहित शर्मा तीन वनडे मैचों में नाबाद दोहरे शतक के साथ 217 रन बनाकर दोनों टीमों की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इस प्रदर्शन के अब उन्होंने कई बल्लेबाजों को नर्वस कर दिया है. यह शानदार प्रदर्शन ही रहा कि रोहित ने इस हफ्ते जारी हुई आसीसी रैंकिंग में पहली बार अपने करियर में आठ सौ प्वाइंट्स के आंकड़े को छुआ. रोहित के अब आईसीसी रैंकिंग में 816 अंक हो गए हैं. हालांकि रोहित शर्मा ने साल 2016 में वनडे रैंकिंग में अपनी सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ पायदान हासिल हासिल की थी, लेकिन तब वह आठ सौ प्वाइंट्स के काफी पीछे रह गए थे. वैसे रैंकिंग में भारतीय  नियमित कप्तान विराट कोहली का जलवा बरकरार है, जो 876 प्वाइंट्स के साथ दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs SL: वनडे में 4000 रन बनाने वाले भारत के दूसरे सबसे तेज बल्‍लेबाज बने शिखर धवन


टिप्पणियां

सीरीज प्रदर्शन से रोहित ने आईसीसी रैंकिंग में दो पायदान का फायदा हुआ. इसी के साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी दाएं हत्था बल्लेबाज बाबर आजम को चुनौती दे डाली है, जो 865 प्वाइंट्स के साथ रोहित शर्मा से सिर्फ एक पायदान ऊपर हैं, तो वहीं उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के क्वांटम डि कॉक और इंग्लैंड के जो रूट को एक-एक स्थान पीछे धकेल दिया.  जाहिर है कि जब कुछ दिन बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, तो डि कॉक के साथ उनकी रैंकिंग में जोरदार रेस देखने को मिलेगी.

VIDEO: कुछ ऐसे 'डबल धमाल' किया था रोहित शर्मा ने मोहाली में

साल 2016 फरवरी में रैंकिंग में तीसरी पायदान हासिल करने वाले रोहित शर्मा ने अपने धमाल से अब वनडे में दुनिया के नंबर पांच बल्लेबाज बन गए हैं. तो वहीं विशाखापट्टनम के शतकवीर शिखर धवन ने इस पारी के साथ रैंकिंग में 14वीं पायदान हासिल कर ली. दोनों का यह प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीकी बॉलरों को को यह मैसेज देने के लिए काफी है कि वे उनके खिलाफ अच्छी तरह से तैयारी कर लें.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement