NDTV Khabar

IND VS SL: रोहित शर्मा ने गुरु सचिन तेंदुलकर को 'यहां' दी मात...सहवाग को भी नहीं बख्शा!

मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ चल रहे दूसरे डे-नाइट मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने अपना 16वां शतक जड़ने के साथ ही एक ऐसा बड़ा कारनामा कर डाला, जिस पर उनके गुरु सचिन तेंदुलकर को भी फख्र होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL:  रोहित शर्मा ने गुरु सचिन तेंदुलकर  को 'यहां' दी मात...सहवाग को भी नहीं बख्शा!

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रोहित शर्मा के दो बड़े रिकॉर्ड
  2. कम पारियों में 16वें शतक में सचिन को पीछा छोड़ा
  3. शतकों में सहवाग पीछे..अब रोहित आगे
नई दिल्ली: मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ चल रहे दूसरे डे-नाइट मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने अपना 16वां शतक जड़ने के साथ ही एक ऐसा बड़ा कारनामा कर डाला, जिस पर उनके गुरु सचिन तेंदुलकर को भी फख्र होगा. यही नहीं, उन्होंने इस शतक से अपने दोस्त और वरिष्ठ वीरेंद्र सहवाग को भी नहीं बख्शा, तो वहीं पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी रोहित शर्मा ने चुनौती दे डाली है. 

IND Vs SL LIVE: रोहित शर्मा ने जड़ा दोहरा शतक, टीम इंडिया ने श्रीलंका को दिया 393 का लक्ष्‍य

चलिए पहले बात गुरु-चेले की कर लेते हैं. अब यह तो आप जानते ही हैं कि सचिन तेंदुलकर एक तरह से रोहित शर्मा के मार्गदर्शक रहे हैं. पहले कई मौकों पर उन्होंने यह कहा है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दो ऐसे बल्लेबाज हैं, जो उनका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. और बुधवार को रोहित ने कम से कम एक मामले में तो यह कारनामा कर ही दिखाया. मोहाली का यह शतक रोहित के वनडे करियर का 16वां शतक था. अपने 16वें वनडे शतक के लिए जहां सचिन तेंदुलकर ने 185 पारियां ली थीं, तो रोहित शर्मा ने सचिन से 18 कम पारियां पहले ही इस कारनामे को अंजाम दे दिया. रोहित शर्मा ने अपना शतक 167वीं पारी में पूरा करके गुरु को बता दिया कि वह आगे उनके और कई रिकॉर्डों पर पानी फेरेंगे.हां यह जरूर है कि यह बतौर कप्तान रोहित का पहला शतक है.

टिप्पणियां
'यह बड़ा धमाका' कर रहा महेंद्र सिंह धोनी के शतक का इंतजार!

ठीक यही बात रोहित ने वीरेंद्र सहवाग को भी बता दी. अब भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे शतक के मामले में रोहित अब वीरेंद्र सहवाग (15) को पछाड़ कर कर आगे निकल गए हैं. इस पारी के बाद वह सर्वाधिक वनडे शतक के मामले में चौथी पायदान पर आ गए हैं. रोहित से ज्यादा वनडे में शतक सिर्फ सचिन (49), विराट कोहली (32) और सौरव गांगुली (22) ने ही बनाए हैं. 

VIDEO : मोहाली में मैच शुरू होने से पहले धोनी और पंड्या के बीच यह रेस चर्चा का विषय बनी हुई है 
धर्मशाला में सस्ते में निपटने के बाद रोहित शर्मा को जिस टॉनिक की जरुरत थी, वह उन्हें मोहाली में मिल गया है. और उम्मीद है कि अब रोहित का बल्ला तीसरे वनडे और टी-20 मुकाबले में भी लंकाई गेंदबाजों की लंका लगाएगा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement