NDTV Khabar

कुछ ऐसे Sachin Tendulkar किया करते थे पानी से भरी पिच पर प्रैक्टिस, VIDEO

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुछ ऐसे Sachin Tendulkar किया करते थे पानी से भरी पिच पर प्रैक्टिस, VIDEO

Sachin Tendulkar की यह वीडियो उनका जज्बा बताने को काफी है

खास बातें

  1. कभी देखी है सचिन की ऐसी प्रैक्टिस!
  2. गजब सचिन की गजब प्रैक्टिस!
  3. ऐसे ही नहीं बना जाता मास्टर ब्लास्टर!
मुंबई:

क्रिकेट में भगवान कहे जाने वाले भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने शुक्रवार को ट्विटर पर पानी भरी पिच पर बल्लेबाजी का अभ्यास का एक वीडियो जारी किया है. वास्तव में  सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का यह बहुत ही खास वीडियो है. और सचिन के खेल के दिनों कभी भी ऐसा प्रैक्टिस का वीडियो नहीं ही देखा गया. सचिन का यह वीडियो देखकर युवा क्रिकेटर समझ सकते हैं कि मास्टर ब्लास्टर अपने करियर में कैसे-कैसे अभ्यास करते थे. 

यह भी पढ़ें:  ...तो Rohit Sharma को टी20 में कप्तान बना देना चाहिए, Yuvraj Singh ने कहा

सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "खेल के प्रति जुनून और प्यार के कारण आप अभ्यास करने के नए-नए तरीके निकाल लेते हो और इससे भी ज्यादा आप जो कर रहे हो उसका लुत्फ उठाते हो" तेंदुलकर ने हाल ही में लिंकडिन पर पोस्ट किए एक वीडियो में कहा था कि उन्हें पारी की शुरुआत करने के लिए टीम प्रबंधन के सामने गिड़गिड़ाना पड़ा था.


यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाज की हो रही तलाश, Suresh Raina बोले, 'मैं हूं ना'

सचिन ने कहा था, "1994 में मैंने जब भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी की शुरुआत की थी तब सभी टीमों की रणनीति होती थी कि विकेट बचाया जाए. लेकिन मैंने थोड़ा अलग किया। मैंने सोचा कि आक्रामक होकर विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर हमला कर सकता हूं, लेकिन मुझे सलामी बल्लेबाजी के लिए टीम प्रबंधन के सामने गिड़गिड़ाना पड़ा था। मैंने कहा था कि अगर मैं विफल हो गया तो मैं दोबारा नहीं कहूंगा"

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, "पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैंने ऑकलैंड में 49 गेंदों पर 82 रन बनाए थे. इसके बाद मुझे दोबारा कुछ कहने की जरूरत नहीं पड़ी"



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement