कुछ ऐसे शिखर धवन ने कप्तान विराट कोहली को दे दी 'बड़ी टेंशन'

India vs Sri Lanka 3rd T20I: धवन  दूसरे टी-20 में ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए थे, लेकिन तीसरे टी-20 में उन्होंने 52 रन की पारी खेली. धवन के अलावा टीम के पास लोकेश राहुल और रोहित शर्मा के रूप में दो और सलामी बल्लेबाज हैं

कुछ ऐसे शिखर धवन ने कप्तान विराट कोहली को दे दी 'बड़ी टेंशन'

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में Shikhar Dhawan ने कई पहलुओं पर बात की

पुणे:

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में इस सीरीज के जरिए वापसी करने वाले शिखर धवन (Ind vs SL 3rd T20I) ने शानदार अर्द्दशतक बनाकर अपने बचपन के दोस्त और कप्तान विराट कोहली को बड़ी टेंशन दे दी है. पिछले दिनों शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के चोटिल होने के बाद धवन की जगह पर केएल राहुल (KL Rahul) ने कुछ बेहतरीन पारियां खेल कर कब्जा जमा लिया था. अब जहां एक छोर पर रोहित शर्मा की जगह सुरक्षित है, तो वहीं दूसरे छोर पर अब मुकाबला केएल राहुल और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बीच हो चला है.  यह मुकाबला एक तरह से अच्छा है. और इतना साफ है कि जब भारत अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में खेलेगा, तो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को ओपनरों को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है, लेकिन इसी चिंता न करने के पीछे ही असल चिंता छिपी है!!

यह भी पढ़ें: वनडे में व‍िराट कोहली ब्र‍िगेड का सामना करने तैयार हैं David Warner

शिखर धवन ने कहा है कि वह इसी साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम के सलामी बल्लेबाज की रेस में शामिल हो गए हैं. धवन ने शुक्रवार रात खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 52 रनों की पारी खेली और भारत को 201 रनों का विशाल लक्ष्य दिलाने में अहम भूमिका निभाई. धवन  दूसरे टी-20 में ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए थे, लेकिन तीसरे टी-20 में उन्होंने 52 रन की पारी खेली. धवन के अलावा टीम के पास लोकेश राहुल और रोहित शर्मा के रूप में दो और सलामी बल्लेबाज हैं. रोहित को इस सीरीज में आराम दिया गया था जबकि राहुल ने इस सीरीज में बतौर ओपनर दमदार प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni ने पर‍िवार के साथ बर्फबारी का ल‍िया आनंद, देखें VIDEO

तीसरे मैच के बाद धवन ने कहा, "तीन खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं. खासकर रोहित, उनका 2019 शानदार रहा. पिछले दो महीनों में राहुल ने अच्छा किया है और वह हकीकत में अच्छे खिलाड़ी हैं. मैं भी अब पिक्चर में हूं और मैंने भी अच्छा किया है (हंसते हुए). यह अच्छा जा रहा है." उन्होंने कहा, "मैं प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं सोचता क्योंकि यह मेरे हाथ में नहीं है. मैं इस बात से खुश हूं कि मैं दोनों मौकों पर अपना खेल खेल सका. अब यह कप्तान और कोच का सिरदर्द है, मैं क्यों चिंता करूं." तो देखा आपने कि धवन तो खुश हैं, लेकिन एक तरह से कह रहे हैं  कि अब तो टेंशन कप्तान कोहली को है!  वहीं कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह धवन की फॉर्म वापसी से काफी खुश हैं, लेकिन वह एक खिलाड़ी की तुलना दूसरे से करने के पक्ष में नहीं हैं.

Newsbeep

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, "तीनों खिलाड़ी काफी मजबूत हैं और जब टीम के खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हों तो यह अच्छी बात है. यह आपको विकल्प देता है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि लोगों को एक खिलाड़ी के सामने दूसरे खिलाड़ी खड़ा करना चाहिए."