Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

कुछ ऐसे शुबमन गिल ने अनदेखी के बाद दिया करारा जवाब

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुछ ऐसे शुबमन गिल ने अनदेखी के बाद दिया करारा जवाब

शुबमन गिल की फाइल फोटो

एंटिगा:

प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज शुबमन गिल दुर्भाग्यशाली रहे और उन्हें विंडीज दौरे के लिए न तो वनडे टीम में ही जगह मिल सकी और न ही टी20 में, लेकिन अब शुबमन गिल ने सेलेक्टरों को अपने ही अंदाज में बहुत ही शानदार जवाब दिया है. और शुबमन गिल के इस जवाब के बाद एमएसके प्रसाद एंड कंपनी को अब उन्हें और भी ज्यादा गंभीरता से लेना होगा. बता दें कि विंडीज दौरे पर खेल रही भारतीय ए टीम ने अपने अनाधिकृत विंडीज दौरे में मेजबान ए टीम को वनडे सीरीज मेंं 4-1 से हरा दिया है. 

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री को इंडिया के कोच पद के लिए कड़ी चुनौती, इसलिए महेला जयर्वद्धने का पलड़ा हुआ भारी


वास्तव में शुबमन गिल के शानदार जवाब के बावजूद उनकी निराशा को समझा जा सकता है कि इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को टी20 टीम तक में जगह नहीं मिल सकी. दरअसल टीम के ऐलान के समय दो जगहों के लिए शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे के बीच कड़ा मुकाबला था. और यहां शुबमन गिल थोड़े अनलकी साबित हुए. अगर एक बार को केदार जाधव का चयन भी नहीं होता, तो शुबमन गिल का चयन एकदम तय था. 

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे एमएसके प्रसाद ने एमएस धोनी को पहुंचाई बीसीसीआई के 'मन की बात'

बहरहाल, शुबमन गिल ने ठीक उसी भाषा में चयन समिति को जवाब दिया, जो कोई चैंपियन बल्लेबाज देता है. शुबमन गिल को खत्म हुई अनाधिकृत सीरीज में मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया गया है. गिल ने चार पारियों में 54.50 के औसत से 218 रन बनाए. और उनका बल्लेबाजी औसत 54.50 का रहा.  शुबमन गिल सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उनका सर्वाधिक स्कोर 77 का रहा. 

टिप्पणियां

VIDEO:  विंडीज के खिलाफ रविवार को टीम इंडिया का ऐलान किया गया. 

निश्चित ही, शुबमन गिल का यह जवाब चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद को बहुत ही ज्यादा पसंद आया होगा. और बस यही देखना है कि शुबमन गिल को इस प्रदर्शन का इनाम कब मिलता है. लेकिन गिल अगर अपने इसी प्रदर्शन को दो महीने बाद शुरू होने वाले घरेलू सत्र में लेकर जाते हैं, तो अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20  वर्ल्ड कप के लिए उनकी अनदेखी करना खासा मुश्किल होगा. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्रिकेट मैच में विकेटकीपर बना डॉगी, बिजली की रफ्तार से गेंद पर यूं लपका, एक्ट्रेस ने शेयर किया Video

Advertisement