NDTV Khabar

'इस मामले' में सर डॉन ब्रेडमैन पर भारी पड़े अफगानिस्तान के बाहिर शाह!

कुछ दिन पहले तक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने सर डॉन ब्रेडमैन के कुछ रिकॉर्डों पर दस्तक दी थी! लेकिन अब पिछले दिनों टेस्ट क्रिकेट का दर्जा पाने वाले अफगानिस्तान के क्रिकेटर बाहिर शाह एक खास मामले में दिग्गज महान क्रिकेटर सर डॉन ब्रेडमैन पर भारी पड़ गए हैं!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इस मामले' में सर डॉन ब्रेडमैन पर भारी पड़े अफगानिस्तान के बाहिर शाह!

बाहिर शाह (अफगानिस्तान के क्रिकेटर)

खास बातें

  1. यह औसत तो सर डॉन भी नहीं निकाल सके!
  2. बाहिर शाह का सात मैचों में 121.77 का औसत
  3. खेल चुके हैं नाबाद 303 रन की भी पारी
नई दिल्ली: कुछ दिन पहले तक ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने सर डॉन ब्रेडमैन के कुछ रिकॉर्डों पर दस्तक दी थी! लेकिन अब पिछले दिनों टेस्ट क्रिकेट का दर्जा पाने वाले अफगानिस्तान के उभरते हुए क्रिकेटर बाहिर शाह एक खास मामले में दिग्गज महान क्रिकेटर सर डॉन ब्रेडमैन पर भारी पड़ गए हैं! इस बात का 'ऐलान' भी बुधवार को आईसीसी ने ही किया. 
 
वास्तव में क्रिकेट के भीष्म पितामह कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रेडमैन के नाम इतने रिकॉर्ड हैं कि हम आपको गिनाते थक जाएंगे. और आप गिनते-गिनते. बहरहाल ब्रेडमैन का जो रिकॉर्ड क्रिकेटप्रेमियों की जुबां पर सबसे ज्यादा रहता है, वह है उनका टेस्ट में 52 टेस्ट मैचों में 99.94 का औसत. अगर इस औसत के बाद किसी खिलाड़ी का टेस्ट क्रिकेट में बेहतर औसत है, तो वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ हैं, जो उन्होंने पिछले दिनों ही हासिल किया.  

यह भी पढ़ें: बीसीसीईआई के 'इस पहले बड़े' चैलेंज में सुरेश रैना हुए फेल!

टिप्पणियां
बहरहाल, सर डॉन ब्रेडमैन को एक मामले में अफगानिस्तान के बाहिर शाह ने पीछे छोड़ दिया है. और इस बात की सूचना भी आईसीसी ने जारी की. आपको बता दें कि सर डॉन ब्रेडमैन ने अपने करियर में 234 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले. इन मैचों में इस दिग्गज खिलाड़ी ने 117 शतक जड़े, तो वहीं उनका औसत 95.14 का रहा. लेकिन अब औसत के मामले में बाहिर शाह सर डॉन से आगे निकल गए हैं. 

VIDEO : दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली.

वास्तव में अगर किसी नए खिलाड़ी के शुरुआती 7 प्रथम श्रेणी मैच रिकॉर्ड से तुलना का एक पैमाना हैं, तो उन्होंने औसत के मामले में सर डॉन ब्रेडमैन को पीछे छोड़ दिया है. बाहिर शाह का इन 7 मैचों में 121.77 है. इसमें उनकी नाबाद 303 रन की पारी भी शामिल है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement