NDTV Khabar

AUS VS ENG: 'कुछ ऐसे' सुनील गावस्कर पर 'डबल निशाना' साधा एलिस्टर कुक ने!

पूर्व इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक ने मेलबर्न में नाबाद 104 रन बनाकर आखिरकार फॉर्म हासिल कर ही ली. लेकिन इससे उन्होंने पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के प्रशंसकों को बेचैन कर दिया है.

175 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS VS ENG: 'कुछ ऐसे' सुनील गावस्कर पर 'डबल निशाना' साधा एलिस्टर कुक ने!

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एलिस्टर कुक ने जड़ा करियर का 32वां टेस्ट शतक
  2. गावस्कर के दो रिकॉर्ड तोड़ने के बहुत नजदीक पहुंचे कुक
  3. जल्द सनी होंगे पीछे...कुक आगे!
नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पिछली दस पारियों का सूखा खत्म कर दिया. इससे पहले पिछली दस पारियों में कुक अर्धशतक तक नहीं जड़ सके थे. इंग्लैंड को और उन्हें खुद अपनी फॉर्म की बहुत ही बुरी तरह से तलाश थी. और आखिरकार उन्होंने तमाम चिंताओं और हो रही आलोचनाओं पर विराम लगाते हुए शानदार नाबाद शतक जड़कर फॉर्म हासिल कर ली. लेकिन इसी के साथ ही उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर पर 'डबल निशाना' साध दिया. 
 
आपको बता दें कि स्मिथ ने मेलबर्न के नाबाद 104* रन से पहले अपन आखिरी शतक इसी साल अगस्त में बर्मिंघम में विंडीज के खिलाफ बनाया था. तब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 243 रन की पारी खेली थी. लेकिन इसके बाद वह अगली दस पारियों में पचासा भी नहीं जड़ सके थे. लेकिन अब मेलबर्न में इस शतक के साथ ही एलिस्टर कुक सनी गावस्कर के एक रिकॉर्ड को तोड़ने के बिल्कुल नजदीक पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें : AUS VS ENG: अब सर डॉन ब्रेडमैन के 'इन रिकॉर्डों' पर स्टीव स्मिथ ने दी दस्तक!
बता दें कि बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा शतक सुनील गावस्कर के नाम हैं. गावस्कर ने ओपनर के रूप में टेस्ट में 33 शतक बनाएं. अब दूसरे नंबर पर कुक ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यूह हेडेन के साथ कब्जा कर लिया है, तो वहीं तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ हैं, जिन्होंने बतौर ओपनर 27 शतक बनाए. मेलबर्न में एलिस्टर कुक का यह 32वां टेस्ट शतक रहा.

VIDEO: गावस्कर ने की रोहित शर्मा और शिखर धवन की जमकर तारीफ

बतौर सलामी बल्लेबाज अपना 30वां शतक जड़कर मैथ्यू हेडेन की बराबरी करने के साथ ही कुक ने ओपनर के रूप में और कुल शतकों के मामले में गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ने पर निशाना साध दिया है. अगले तीन शतकों के साथ ही वह बतौर ओपनर सनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे, तो साथ ही उनके 34 शतकों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देंगे.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement