NDTV Khabar

BCCI के 'इस पहले बड़े' चैलेंज में सुरेश रैना हुए फेल!

पिछले दिनों फिटनेस टेस्ट पास करने के बावजूद दक्षिण अफ्रीकी में टेस्ट के बाद होने वाली वनडे सीरीज के लिए अनदेखा किए गए सुरेश रैना बीसीसीआई के दिए गए पहले बड़े चैलेंज में फेल हो हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BCCI के 'इस पहले बड़े' चैलेंज में सुरेश रैना हुए फेल!

सुरेश रैना का फाइल फोटो

नई दिल्ली: पिछले दिनों फिटनेस टेस्ट पास करने के बावजूद दक्षिण अफ्रीकी में टेस्ट के बाद होने वाली वनडे सीरीज के लिए अनदेखा किए गए सुरेश रैना बीसीसीआई के दिए गए पहले बड़े चैलेंज में फेल हो हो गए हैं. सुरेश रैना को अभी इस पहले चैलेंज के तीन राउंडों से होकर गुजरना है. लेकिन इन्हें पास करने के बावजूद भी उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं ही पाएगी क्योंकि उन्हें दूसरे एक और 'बड़े चैलेंज' को हर हाल में भेदना होगा. 
  सबसे पहले सुरेश रैना के दूसरे सबसे बड़े चैलेंज के बारे में बात कर लेते हैं. बता दें कि पिछले साल अगस्त के आस-पास पहले प्रयास में नाकाम होने के बाद सुरेश रैना ने दूसरे प्रयास में बीसीसीआई का बहुत ही मुश्किल यो-यो टेस्ट पास कर लिया था. लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टरों ने यह कहते हुए उन्हें दक्षिण अफ्रीका में होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी कि उनका घरेलू रणजी ट्रॉफी में प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा था. बात में दम भी था क्योंकि सुरेश रैना खेले 5 रणजी ट्रॉफी मैचों में 11.66 के औसत से 105 रन ही बना सके थे. उनका बेस्ट स्कोर भी 33 रन ही था. 

यह भी पढ़ें : VIDEO: सुरेश रैना ने 'बिटिया रानी' के लिए गाया गाना, जिसे सुन भज्जी और गंभीर हुए भावुक

टिप्पणियां
रैना अभी दक्षिण अफ्रीकी सेलेक्शन के झटके के गम से उबरे भी नहीं थे कि बोर्ड ने उनके सामने दूसरा सबसे बड़ा चैलेंज खड़ा कर दिया. दरअसल बोर्ड ने सीनियर खिलाड़ियों के लिए टीम इंडिया में वापसी के लिए यो-यो फिटनेस टेस्ट के नए मानक तय कर दिए हैं. रैना को अब इस नए मानक को पार करने के लिए एक बार फिर से न केवल दोबारा फिटनेस टेस्ट देना होगा बल्कि मानक का नया स्कोर 16.5 से 17.0 का स्कोर भी करना होगा. बता दें कि रैना और युवराज दोनों ही फिटनेस के पिछले मानक 16.1 को भी नहीं छू सके थे. 

VIDEO : जब युवराज और रैना दोनों ही यो-यो टेस्ट में फेल हो गए, तो अजय रत्रा ने क्या कहा, जान लीजिए.

रणजी ट्रॉफी में फिस्स होने के बाद रैना का बुधवार को पहले चैलेंज का पहला राउंड था. देश में चल रही घरेलू सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी-20) के तहत रायपुर में यूपी का मध्य प्रदेश से मुकाला था. लेकिन सुरेश रैना सेलेक्टरों द्वारा दिए गए फॉर्म के पहले चैलेंज के पहले राउंड में सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. अब देखने बात यह होगी कि वह 13, 15, और 16 जनवरी को खेले जाने वाले मैचों में कैसा प्रदर्शन करते हैं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement