NDTV Khabar

विराट कोहली अब यहां शाहरुख खान को मात देने को तैयार! सिर्फ इंस्टाग्राम पोस्ट से सालाना बटोर रहे करोड़ों

आज के संदर्भ में अगर बात करें, तो इसमें कोई दो राय नहीं कि विराट कोहली वर्तमान बाजार के सबसे बड़े बादशाह हैं. उम्र और उनका करिश्मा पूरी तरह उनके साथ है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली अब यहां शाहरुख खान को मात देने को तैयार! सिर्फ इंस्टाग्राम पोस्ट से सालाना बटोर रहे करोड़ों

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा अपनी शादी के दौरान शाहरुख खान के साथ

खास बातें

  1. कोहली का विराट बाजार!
  2. कोहली का खानों को चैलेंज!
  3. नंबर ऑफ ब्रांड में हो सकते हैं विराट कोहली
नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर रन बनाने की 'सुपर मशीन' बन चुके विराट कोहली की पांचों उंगलियां घी में हैं. इन दिनों जिसे भी वह छू दे रहे हैं, वही मानो सोने में तब्दील हो जा रहा है! अब एक रिपोर्ट में सामने आया है कि कोहली अब बाजार के नए विराट बादशाह है. और यहां तक कि अब भारतीय कप्तान ने बॉलीवुड के बादशाह और दबंग खान मतलब सलमान खान को भी इस बाबत चैलेंज देना शुरू कर दिया है. इस बात का खुलासा हाल ही में ईएसपी प्रॉपर्टीज एंड स्पोर्ट्स पावर द्वारा जारी 'स्पोर्टिंग नेशन इन मेकिंग-वी' रिपोर्ट में हुआ. 
  वैसे ब्रांड वेल्यू फीसद के मामले में विराट कोहली ने पिछले साल  ही शाहरुख खान को मात दे दी थी. साल 2017 में दिसंबर से पहले के बारह महीनों में शाहरुख खान की ब्रांड वेल्यू में करीब 20 फीसदी गिरावट आई. इसकी वजह बढ़ती शाहरुख की उम्र और विराट का उभार रहा. शाहरुख खान की ब्रांड वैल्यू गिरकर 106 मिलियन रह गई, तो वहीं इस दौरान कोहली की ब्रांड वेल्यू  56 फीसदी बढ़कर 144 मिलियन हो गई. और अब कोहली एक नए मामले में शाहरुख को पीछे छोड़ने के लिए तैयार हैं. 
 
विराट कोहली को हाल ही में उबेर ने अपना ब्रांड एंबेसडर घोषित किया था. सूत्रों की मानें, तो विराट कोहली ने इसके लिए मोटी रकम वसूली. सूत्रों की मानें, तो विराट कोहली इन दिनों प्रति ब्रांड करीब 12 से 13 करोड़ रुपये सालाना की रकम वसूल रहे हैं. कई मामलों में तो वह ज्यादा रकम वसूलते हैं. मतलब कोहली ने प्यूमा से 8 साल के करार के लिए 110 करोड़
रुपये का करार किया.  
 
यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के कक्षा 10 के छात्रों की परीक्षा को विराट कोहली ने इस तरह बना दिया बेहद खास...

टिप्पणियां
वैसे जारी रिपोर्ट के अनुसार कोहली के पास फिलहाल कुल 19 ब्रांड हैं, तो वहीं शाहरुख खान करीब 21 ब्रांडों के एंबेसडर हैं. विराट के प्रमुख ब्रांडों में टिस्कट, मान्यवर, ऑडी, अमेरीकन टूरिस्टर, एमआरएफ और विक्स आदि हैं. गैर क्रिकेट खेलों की बात करें, तो विराट कोहली के बाद भारतीय खिलाड़ियों में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का जलवा है. 

VIDEO: मोहम्मद रफी को मैच फिक्सिंग के आरोपों से राहत और बीसीसीआई से अनुबंध दोनों ही मिल गया है.

बहरहाल वर्तमान में विराट कोहली की ब्रांड वेल्यू सालाना 150 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है, तो वहीं पीवी सिंधु सालाना 30 करोड़ रुपये की कमाई कर रही हैं. वैसे सबसे चौंकाने की बात यह है कि साल 2017 में विराट कोहली ने साल भार में करीब 3.2 करोड़ प्रति ब्रांड रुपये सिर्फ इंस्टाग्राम पर की गई पोस्ट के जरिए ही कमाए. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement