NDTV Khabar

IND VS SL: मैथ्यूज़ के दिए 'गम विशेष' का 'कुछ ऐसे' बदला लिया विराट कोहली ने!

रविवार को श्रीलंकाई पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने उन्हें गम दिया था, लेकिन सोमवार आते-आते विराट कोहली ने इस गम का अपने ही अंदाज में हिसाब चुकता कर दिया

61 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: मैथ्यूज़ के दिए 'गम विशेष' का 'कुछ ऐसे' बदला लिया विराट कोहली ने!

खास बातें

  1. सभी फॉर्मेटों में कोहली बने तीसरे सबसे बडे़ 'रनवीर'!
  2. एजेंलो मैथ्यूज को नंबर पांच पर धकेला
  3. क्या संगकारा को 'गद्दी' से उतार पाएंगे कोहली?
नई दिल्ली: विराट कोहली दिनों कारनामे पर कारनामे किए जा रहे हैं कि अगले कई दिन बाद भी कोई न कोई रिकॉर्ड बाहर निकल कर आ जा रहा है. रविवार को श्रीलंकाई पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने उन्हें गम दिया था, लेकिन सोमवार आते-आते विराट कोहली ने इस गम का अपने ही अंदाज में हिसाब चुकता कर दिया. कोहली ने मैथ्यूज को ऐसा झटका दिया, जिससे यह श्रीलंकाई ऑलराउंडर पता नहीं उबर भी पाएगा, या नहीं !

दरअसल हुआ यह कि कोटला टेस्ट के दूसरे दिन शाम को स्लिप में विराट कोहली से एंजेलो मैथ्यूज का बहुत ही आसान कैच छिटक गया था. तब तो विराट को इसका ज्यादा गम नहीं हुआ लेकिन ज्यों-ज्यों वक्त गुजरता गया, वैसे-वैसे कोहली को यह कैच बहुत गम दे गया. गम की वजह यह रही कि मैथ्यूज ने इस छोड़े गए कैच करीब सौ रन के आस-पास भुनाते हुए शतक ठोक डाला. मगर तीसरे दिन कोहली का एक ऐसा कारनामा निकलकर आया, जिसने मैथ्यूज को पीछे छोड़ दिया. 

यह भी पढ़ें : इसीलिए विराट कोहली डरते हैं पुजारा के साथ 'कुछ भी' खेलने से!

दरअसल श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने तीन साल पहले बहुत ही स्पेशल रिकॉर्ड बना डाला था. तब मैथ्यूज ने साल भर में सभी फॉर्मेट ( टेस्ट, वनडे-टी-20) में खेले 53 मैचों में 65.53 के औसत से 2,687 रन बना डाले थे. लेकिन अब विराट ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है. जारी साल में बल्ले जो आग कोहली ने उगली, उससे विराट एक साल के भीतर सभी फॉर्मेंटों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं. विराट साल 2017 में अभी तक 2,768 रन बनाकर इस मामले में तीसरी पायदान पर आ गए हैं. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : मैथ्यूज के शतक में रोहित का 'हाथ'..दक्षिण अफ्रीका में कैसे काम चलेगा?

अब एक साल के भीतर सभी फॉर्मेटों में विराट से ज्यादा रन  दूसरे नंबर चल रहे रिकी पोंटिंग (2833, साल 2005) और कुमार संगकारा (2868, साल 2014) ने बनाए हैं. वहीं चौथे नंबर पर  न्यूजीलैंड के कैन विलियमसन (2692, साल 2015) और उनके बाद पांचवें नंबर पर एजेंलो मैथ्यूज हैं. वैसे आपको बता दें कि विराट ने साल 2017 में  6 मैन ऑफ द मैच और दो बार मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी अपनी झोली में डाला.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement