NDTV Khabar

इस वजह से एबी डि विलियर्स ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

उम्र के लिहाज से एबी अभी कुछ साल और खेल सकते थे. लेकिन जिस वजह का उन्होंने हवाला दिया, वह आज के दौर में सभी खिलाड़ियों पर लागू होती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से एबी डि विलियर्स ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

खास बातें

  1. घरेलू टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे एबी
  2. अगले साल आईपीएल का भी हिस्सा नहीं
  3. 'दक्षिण अफ्रीकी प्रशंसकों और साथी खिलाड़ियों का शुक्रिया'
नई दिल्ली: क्रिकेट के बड़े सुपर स्टार बल्लेबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के आतिशी बल्लेबाज एबी डि विलियर्स ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया. एबी की वर्तमान फॉर्म कैसी है, यह दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों ने हाल ही में आईपीएल में देखा. जाहिर है कि दक्षिण अफ्रीका के लिए सौ से ज्यादा टेस्ट खेलने वाले और दोनों फॉर्मेटों मे पचास से ऊपर का औसत रखने वाले एबी अभी कुछ और साल क्रिकेट सकते थे. लेकिन एबी ने उन खास कारणों का खुलासा कर दिया, जिसकी वजह से उन्होंने इंटनेशनल क्रिकेट को टा-टा कह दिया.
 

एबी ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को लिखे पत्र में कहा कि यह क्रिकेट को अलविदा कहने को मेरे लिए सबसे सही समय है. और मैंने तत्काल प्रभाव से अंतराष्टरीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से संन्यास लेने का फैसला किया है. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के लिए एबी ने 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया.  एबी ने अपने बयान में कहा कि मेरे लिए इस बात का चुनाव करना ठीक नहीं होगा कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए किस फॉर्मेट में खेलूं और किस में नहीं. 
 
यह भी पढ़ें: IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: इसलिए राजस्थान रॉयल्स के लिए दहशत बने सुनील नारायण. 'इस स्पेशल' रिकॉर्ड पर नजर!

टिप्पणियां
एबी ने कहा कि मेरे लिए अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेलते रहने के बावजूद खेल से अलग होना एक मुश्किल फैसला है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार श्रृंखला के बाद मुझे लगता है कि यह खेल से अलग होने का सही समय है.  एबी ने कहा कि हालिया सालों में मुझे दक्षिण अफ्रीकी कोचों और सहयोगी स्टॉफ से मिले समर्थन का शुक्रगुजार हूं. मेरे करियर के दौरान सभी साथी खिलाड़ियों का शुक्रिया. इन साथी खिलाड़ियों के सहयोग के बिना मैं वैसा आधा खिलाड़ी भी नहीं बन पाता, जो मैं आज हूं. इस दौर के इस बेहतरीन बल्लेबाज ने कहा कि एक दिन हर चीज का अंत होता है. और अब यह बात मरे ऊपर लागू होती है. मेरा आगे विदेश में भी क्रिकेट खेलने का कोई इरादा नहीं है. उम्मीद है कि मैं घरेलू क्रिकेट में टाइटंस के लिए उपलब्ध रहूंगा.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट के साथ-साथ एबी डि विलियर्स ने भी एनडीटीवी से खास बात की थी. 
एबी ने कहा कि अब बाकी लोगों के लिए जिम्मेदारी लेने का समय है. मेरा अपनी पारी खेल ली है. और ईमानदारी से कहूं, तो 14 साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद मैं अब थका हुआ महसूस कर रहा हूं.
 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement