इसलिए अजित अगरकर सहित मुंबई चयन समिति के सभी सदस्यों ने दिया इस्तीफा

इसलिए अजित अगरकर सहित मुंबई चयन समिति के सभी सदस्यों ने दिया इस्तीफा

Ajit Agarkar: अजित अगरकर की फाइल फोटो

खास बातें

  • नीलेश कुलकर्णी, सुनील मोरे और रवि थक्कर का भी इस्तीफा
  • एसजीएम) में कई सदस्यों ने हटाने का प्रस्ताव किया था
  • मुंबई टीम का प्रदर्शन नहीं रहा उम्दा
मुंबई:

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के चेयरमैन अजित अगरकर के नेतृत्व में पूरी चयन समिति ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. घरेलू सीजन 2018-19 के समाप्त होने के एक दिन बाद ही नीलेश कुलकर्णी, सुनील मोरे और रवि थक्कर सहित पूरी चयन समिति ने अपने पद से इस्तीफा दिया. माना जा रहा है कि चयनकर्ताओं ने अपने इस्तीफे तदर्थ समिति और एमसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी.एस. नाइक को भेज दिए हैं. 

पिछले महीने एमसीए की विशेष आम बैठक (एसजीएम) के दौरान कई सदस्यों ने चयनकर्ताओं को उनके पदों से हटाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया था. एमसीए की क्रिकेट सुधार समिति (सीआईसी) ने यह कहते हुए इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था कि चयन पैनल की प्रतिबद्धता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता. इसके बाद तदर्थ समिति ने इस मामले पर कानूनी राय मांगी थी।

यह भी पढ़ें: अनिल कुंबले ने चुन ली अपनी वर्ल्ड कप की टीम, जानिए कौन अंदर, कौन बाहर

मुंबई के चयनकर्ताओं का सामूहिक इस्तीफा उस घटनाक्रम के एक दिन बाद आया है जिसमें कहा जा रहा था कि एमसीए की तदर्थ समिति की बैठक पूरी चयन समिति को बर्खास्त करने का प्रस्ताव पास करने के लिए होनी है. मुंबई की टीम 2018-19 के घरेलू सत्र में पिछले दो साल में विजय हजारे ट्रॉफी के रूप में एकमात्र खिताब जीत पाई है. इसके अलावा टीम का प्रदर्शन खराब रहा है.

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए.

खराब प्रदर्शन के कारण पूरी चयन समिति को बर्खास्त करने के प्रस्ताव का डर ही वजह रहा कि मीटिंग होने से पहले ही सभी सदस्यों ने एक साथ चयन समिति से इस्तीफा दे दिया, लेकिन यह एक अभूतपूर्व सी बात रही है. ऐसा यदा-कदा ही भारतीय क्रिकेट में देखने को मिलता रहा है, जब पूरी चयन समिति ने इस्तीफा दे दिया हो. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com