NDTV Khabar

ASHES 2017: पहला टेस्ट : इसलिए पहले टेस्ट में औपचारिकता भर बन गई ऑस्ट्रेलिया की जीत!

सभी क्रिकेटप्रेमी सोच रहे थे कि एशेज के पहले टेस्ट में मुकाबला बहुत ही जोरदार होगा, लेकिन ऐसा लग रहा है कि सोमवार को कंगारू बल्लेबाजों को महज औपचारिकता भर निभानी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ASHES 2017: पहला टेस्ट : इसलिए पहले टेस्ट में औपचारिकता भर बन गई ऑस्ट्रेलिया की जीत!

खास बातें

  1. पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया आसान जीत की ओर
  2. सोमवार को बस 56 रन की दरकार
  3. ऑस्ट्रेलिया के सभी 10 विकेट हैं सुरक्षित
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया यहां गाबा मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करने से सिर्फ 56 रन दूर है. कंगारुओं ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 195 रनों पर ढेर कर दिया था. इसी के चलते पहली पारी में 328 रन बनाने वाले मेजबानों को 170 रनों का लक्ष्य मिला था. इंग्लैंड ने अपनी  पहली बारी में 302 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में शानदार आगाज किया और उसने चौथे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 114 रन बना लिए हैं. आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को बेनक्रॉफ्ट और वार्नर ने मजबूत शुरुआत दी और अपनी टीम को सोमवार को होने वाले आखिरी दिन के खेल को लगभग औपचारिकता में तब्दील कर दिया. यह भी पढ़ेंः पहले टेस्ट में 8वें व 9वे नंबर पर उतरा...आज है 'सबसे बड़ा बल्लेबाज'!

टिप्पणियां

स्टम्प्स उखड़ने के समय पहला टेस्ट खेल रहे कैमरून बैनक्रॉफ्ट 51 और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर 60 रन पर नाबाद हैं. बैनक्रॉफ्ट ने 119 गेंदों का सामना किया है और पांच चौके तथा एक छक्का लगाया है. वहीं वार्नर ने 86 गेंदों की पारी में आठ चौके जड़े  हैं. इससे पहले, तीसरे दिन के स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 33 रनों से खेलने उतरी इंग्लैंड टीम लगातार विकेट खोती रही. उसने दिन का पहला विकेट मार्क स्टोनमैन (27) के रूप में खोया. यहां से विकेट की झड़ी लगती चली गई और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गए. उसके लिए कप्तान जोए रूट ने सर्वाधिक 51 रन बनाए।

VIDEO: एडिलेड में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले देखिए ये खास नजारा मोइन अली ने 40 और जॉनी बेयर्सटो ने 42 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टॉर्क, नाथन लॉयन और जोस हाजलेवुड ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि पैट कमिंस ने एक विकेट प्राप्त किया. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 302 रनों पर सीमित कर दिया था और अपनी पहली पारी में कप्तान स्टीव स्मिथ (141) की  शतकीय पारी के दम पर 328 बनाते हुए 26 रनों की बढ़त ले ली थी और फिर इंग्लैंड को दूसरी पारी में जल्दी समेट दिया था। (इनपुट एजैंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement