NDTV Khabar

'इस बड़ी शर्त' के साथ बीसीसीआई ने हटाया राजस्थान एसोसिएशन पर से प्रतिबंध

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन कोबड़ी राहत देते हुए उस पर से प्रतिबंध हटा लिया है. लेकिन राजस्थान के लिए यह राहत एक बड़ी शर्त पर आई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इस बड़ी शर्त' के साथ बीसीसीआई ने हटाया राजस्थान एसोसिएशन पर से प्रतिबंध

बीसीसीआई का लोगो

खास बातें

  1. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर से प्रतिबंध हटा
  2. अब अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी कर सकेगा आरसीए
  3. बोर्ड ने रखी ललित मोदी को पूरी तरह दूर रखने की शर्त
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन कोबड़ी राहत देते हुए उस पर से प्रतिबंध हटा लिया है. लेकिन राजस्थान के लिए यह राहत एक बड़ी शर्त पर आई है. बता दें कि ललित मोदी के साथ चल रहे विवाद के कारण बीसीसीआई ने राजस्थान को चार साल पहले प्रतिबंधित कर दिया था. बोर्ड के इस फैसले के बाद अब आरसीए बीसीसीआई से सभी तरह के अनुदान प्राप्त करने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी भी कर सकेगा. 

सोमवार को इसकी जानकारी खुद बीसीसीाई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने देते हुए बताया है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर से प्रतिबंध हटा लिया गया है. आरसीए पर से बैन हटाने का फैसला बोर्ड की विशेष बैटक में  लिया गया. ध्यान दिला दें कि साल 2014 में बीसीसीआई और आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित  मोदी के बीच ठन गई थी. वास्तव में एसोसिएशन और बीसीसाीआई के बीच विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया था कि बोर्ड को आरसीए पर बैन लगाने का फैसला लेने को मजबूर होना पड़ा. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : 'यह बड़ा अवार्ड' जीतने के लिए विराट कोहली को इस तिकड़ी को देनी होगी मात इसके कारण आरसीए को हालिया सालों में बहुत ज्यादा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा. प्रतिबंध के चलते न तो राजस्थान को कोई अंतरराष्ट्रीय मैच ही आवंटित किया गया, और न ही इस एसोसिएशन को किसी आईपीएल मैच की ही मेजबानी दी गई. वैसे आरसीए पर लगे प्रतिबंधन को हटाने का रास्ता 6 महीने पहले ही साफ हो गया था, जब राजस्थान किक्रेट संघ के चुनाव में ललित मोदी के विरोध गुट ने जीत हासिल की थी. हालांकि, आरसीए के चुनाव में ललित मोदी ने अपने बेटे रुचिर मोदी को मैदान में उतारा था लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। और सोमवार को विशेष बैठक में इस बाबत औपचारिक फैसला ले लिया गया.

VIDEO : टीम इंडिया के नए सदस्य सिद्धार्थ कौल को सुनिए 
लेकिन प्रतिबंध हटाने के साथ ही बीसीसीआई ने आरसीए के सामने बड़ी शर्त रख दी है कि ललित मोदी एसोसिएशन से पूरी तरह दूर रहेंगे. इस बात एसोसिएशन की 'नई सत्ता' के आश्वासन देने के बाद बीसीसीआई ने आरएसी को प्रतिबंध मुक्त कर दिया. मतलब अब यह कहा जा सकता है कि ललित मोदी अब भारतीय क्रिकेट में पूरी तरह से इतिहास बन गए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement