इस वजह से बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया से किया टीम विराट के दौरे के कार्यक्रम में बदलाव का अनुरोध

ध्यान दिला दें कि टीम इंडिया आईपीएल खत्म होने के चंद दिनों के भीतर ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो जाएगी. दौरे में भारत चार टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलगा. और इस दौरे को लेकर मेजबान बोर्ड बहुत ही ज्यादा उत्साहित है क्योंकि बड़ी कमाई दांव पर लगी है.वर्तमान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बहुत ही तंगी से गुजर रहा है.

इस वजह से बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया से किया टीम विराट के दौरे के कार्यक्रम में बदलाव का अनुरोध

भारतीय टीम को साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है.

नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के खत्म होने के बाद टीम इंडिया अगले कुछ दिनों के भीतर ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो जाएगी. इस दौरे में भारतीय टीम चार टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी. बहरहाल, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के दौरे के हिस्से के दौरान अनुपस्थित रहने की उम्मीद है क्योंकि भारतीय कप्तान इस समय के दौरान पिता बन सकते हैं. आप जानते ही हैं कि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा गर्भवती हैं और वह सोशल मीडिया पर लगातार अपने बंप की तस्वीरें पोस्ट कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, पूरे सीजन से बाहर हुए अमित मिश्रा

बता दें कि विराट और अनुष्का जनवरी के महीने में अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन खास तारीख को लेकर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन एक बात साफ है कि इस समयावधि के दौरान विराट कोहली को अपनी पेशेवर और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाने के लिए काफी दौड़ लगानी होगी!! इसी को ध्यान में रखते हुए सूत्रों की मानें, तो बीसीसीआई ने  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खास अनुरोध किया है. 

यह भी पढ़ें: कोहली के पास IPL का 'विराट' रिकॉर्ड बनाने का मौका, ऐसा करते ही बन जाएंगे इकलौते भारतीय

रिपोर्ट के अनुसार अब बीसीसीआई चाहता है कि पारंपरिक रूप से नए साल पर शुरू होने वाला टेस्ट मैच में सात जनवरी तक शुरू न हो. इससे यह होगा कि ब्रिस्बेन में खेले जाने वाला चौथा टेस्ट मैच आगे खिसक जाएगा  और विराट कोहली भी इस टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे. अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया राजी हो जाता है, तो विराट कोहली के लिए अपनी निजी जिम्मेदारी के लिए रास्ता निकालना सहज हो जाएगा.  बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले हफ्ते दौरे के फाइनल शेड्यूल को जारी करने जा रहा है. हालांकि, यह पहले एक महीने पहले ही जारी होना था, लेकिन प्रशासकीय कामकाज की देरी और कोरोना के चलते पैदा हुई दिक्कतों के चलते ऐसा नहीं हो सका. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.