NDTV Khabar

'इस डर' से भुवनेश्वर कुमार ने दिलरुवान परेरा पर नहीं खोला मुंह !

श्रीलंका के खिलाफ चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सोमवार को मुकाबले के आखिरी दिन टीम इंडिया की रणनीति के बारे में साफ कर दिया

104 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इस डर' से भुवनेश्वर कुमार ने दिलरुवान परेरा पर नहीं खोला मुंह !

खास बातें

  1. भुवनेश्वर ने की दिलरुवान की हरकत की अनदेखी
  2. कुछ ऐसा होगा टीम इंडिया का सोमवार का प्लान
  3. युवा सीमर ने माना, चौथे दिन चूक गए पेसर
नई दिल्ली: ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन पहले टीवी कमेंटेटरों के बीच श्रीलंकाई बल्लेबाज दिलरुवान की हरकत की चर्चा दिन भर होती रही. और इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी यह मुद्दा छाया रहा. घटना को लेकर सवाल किए गए. हां यह बात अलग है कि भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इस बारे में कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर दिया. फिर से ध्यान दिला दें कि मैच के चौथे दिन मोहम्मद शमी की गेंद पर दिलरुवान परेरा को अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया था और यह श्रीलंकाई बल्लेबाज पवेलियन की ओर चल पड़ा था. लेकिन कुछ दूर चलने के बाद दिलरुवान पलटकर वापस लौटे और रिव्यू लेने का इशारा किया. बाद में टीवी रिप्ले में साफ हो गया कि ड्रेसिंग रूम में बैठे कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने दिलरुवान की तरफ हाथ उठाकर उन्हें रिव्यू लेने का इशारा किया. इसके बाद रिव्यू के जरिए थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को पलटते हुए दिलरुवान परेरा को नॉटआउट करार दिया. दिलरुवान तो आउट होने से बच गए, लेकिन श्रीलंकाई खिलाड़ियों की ड्रेसिंग रूम से इशारे की यह हरकत दिन भर चर्चा में बनी रही.

यह भी पढ़ें ः नागपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका..पर हुआ 'अच्छा इंतजाम'!

बहरहाल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रीलंकाई बल्लेबाज की इस हरकत पर कहा कि जब तक इस बारे में कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आ जाती, या मैच रेफरी कोई बयान नहीं दे देते, तब तक इस बारे उनकी तरफ से कुछ भी बोलना उचित नहीं होगा. भुवी बोले कि अगर वह या कोई भी भारतीय खिलाड़ी दिलरुवान की हरकत के बारे में कुछ भी बोलता है, तो यह बयान उनके खिलाफ जा सकता है. इसीलिए इस विषय पर चुप्पी साधना ही बेहतर है. क्या उन्होंने लंकाई खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम से दिलरुवान को इशारा करते हुए देखा के सवाल पर इस तेज गेंदबाज ने कहा कि जब ऐसा हुआ, तो वह साथी खिलाड़ियों के साथ विकेट लेने का जश्न बना रहे थे और उनका ध्यान इस घटना पर नहीं था. भुवी ने जैसे ही मासूमियत के साथ इस सवाल का जवाब दिया, तो प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंसी का फव्वारा फूट बड़ा. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने यह भी माना कि पिछले दो दिन के मुकाबले चौथे दिन पिच आसान खेली और यही कारण रहा कि गेंदबाजों को विकेट नहीं मिले. लेकिन इस युवा गेंदबाज ने गेंदबाजों को थकान होने के साथ-साथ ईमानदारी से अच्छी गेंदबाजी न कर पाने की बात भी कबूल की. मैच के संभावित परिणाम पर भुवनेश्वर ने कहा कि मैच के आखिरी दिन सेशन-दर-सेशन रणनीति के हिसाब से टीम अपने काम को अंजाम देगी.

टिप्पणियां
VIDEO: शिखर और राहुल ने गावस्कर को ऐसे साबित किया गलत


बता दें कि भुवनेश्वर कुमार नागपुर में 24 नवम्बर से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से हट सकते हैं. कारण यह है कि 23 नवम्बर को उनकी शादी है. ऐसे में शादी के ठीक अगले दिन उनका नागपुर में टेस्ट में खेल पाना करीब-करीब नामुमकिन है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement