इस वजह से चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड में 36 पर हुए पतन को सीरीज जीत में पॉजेटिव करार दिया

पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया में भारत को मिली ऐतिहासिक टेस्ट जीत के चर्चे अभी खत्म नहीं हुए हैं. और यह इंग्लैंड के खिलाफ मिली सीरीज के दौरान भी आपको और आगे हमेशा सुनने को मिलते रहेंगे. अब चेतेश्वर पुजारा ने बहुत ही अहम बात कही है.

इस वजह से चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड में 36 पर हुए पतन को सीरीज जीत में पॉजेटिव करार दिया

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा

नई दिल्ली:

पिछले दिनों गाबा में भारत की जीत में अहम रोल अदा करने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Puajara) ने  सीरीज में शानदार जीत का श्रेय युवा बल्लेबाजों को दिया है. साथ ही, पुजारा ने बेहतरीन भूमिका के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी श्रेय दिया, जिनकी कप्तानी खासकर मेलबर्न में जीत के बाद चर्चा का विषय बन गयी थी. एडिलेड में भारत अपने सर्वकालिक 36 रन योग पर सिमट गया था, लेकिन इसके बाद सीरीज आगे किसी चमत्कार से कम नहीं रही. और अगर ऐसा रहा, तो इसमें चेतेश्वर पुजारा की भूमिका बहुत ही बड़ी रही.  

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी स्पिनर नौमन अली का नाम इतिहास में दर्ज, कारनामा करने वाले 71 साल में पहले गेंदबाज बने

पुजारा ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि एडिलेड में 36 रन पर आउट होना वह बात थी, जिसे स्वीकार करना हमारे लिए बहुत ही मुश्किल रहा था. इसके बाद हम बैठे और विस्तार से बात की. हमने तय किया कि जो कुछ भी हुआ, उसे जल्द से जल्द भूलकर हमें आगे बढ़ने की जरूरत है.  एक पॉजेटिव यह हुआ था कि एडिलेड में गुलाबी बॉल थी, जबकि आगे के मुकाबले से लाल गेंद से होने थे. 


यह भी पढ़ें: पूर्व कोच एंडी फ्लॉवर ने की भविष्यवाणी, पुरानी कहानी दोहरा सकती है इंग्लैंड टीम

पुजारा ने कहा कि टीम में से ज्यादातर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में खेल चुके थे. हम जानते थे कि एडिलेड में एक अलग ही मुकाबला होगा क्योंकि अपने ही घरेलू हालात में ऑस्ट्रेलिया को पिंक गेंद से खेलने का फायदा था. मेजबान टीम 8-10 टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेल चुकी थी, जबकि यह गुलाबी गेंद से हमारा सर्वकालिक पहला टेस्ट मैच था. इसलिए यह हमारे लिए पॉजेटिव बात थी. पुजारा ने यह भी स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया में जीत एक व्यक्ति के बूते नहीं आयी, बल्कि हर खिलाड़ी ने इसमें बराबर का योगदान दिया. और युवा खिलाड़ियों ने भी आगे बढ़कर जिम्मेदारी ली.  इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि विराट को बीच दौरे से लौटना था और यह आसान काम नहीं था. निश्चित ही, हमारी ताकत पहले जैसी नहीं थी, लेकिन रहाणे ने बहुत ही अच्छा काम किया. हम सहज रहते हुए अपना नैसर्गिक खेल खेलना चाहते थे. मेरे हिसाब से बदलाव वह रहा, जिस अंदाज में युवा खिलाड़ियों ने आगे बढ़कर शानदार प्रदर्शन किया. ऐसा लगा कि मानो वे बेहतर करे को बहुत ही ज्यादा भूखे थे और बस अपने मौके का इंतजार कर रहे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.