NDTV Khabar

इसलिए हार्दिक पंड्या ने टीम में वापसी को दी रणजी ट्रॉफी को तरजीह, लेकिन...

हार्दिक को सितंबर में एशिया कप के दौरान चोट लग गई थी, जिसके बाद से ही वह मैदान से बाहर चल रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए हार्दिक पंड्या ने टीम में वापसी को दी रणजी ट्रॉफी को तरजीह, लेकिन...

हार्दिक पंड्या की फाइल फोटो

खास बातें

  1. सितंबर में एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे
  2. वापसी के लिए बहा रहे हैं जमकर पीसना
  3. टीम इंडिया को खल रही है हार्दिक की कमी
बड़ौदा:

हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या भारतीय टीम में वापसी करने के लिए रणजी ट्रॉफी मैच में खेलेंगे. बड़ौदा ने मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच के लिए हार्दिक को अपनी टीम में शामिल किया है. हार्दिक को सितंबर में एशिया कप के दौरान चोट लग गई थी, जिसके बाद से ही वह मैदान से बाहर चल रहे हैं. हालांकि उन्हें न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अब वह टेस्ट पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. इन दिनों हार्दिक पंड्या फिटनेस पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. वह वापसी को बेताब हैं. और इसमें दो राय नहीं कि टीम इंडिया को उनकी जरूरत महसूस हो रही है. बहरहाल, अब देखने की बात होगी कि हार्दिक अपनी वापसी पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज में अपने चाहने वालों को कितना खुश कर पाते हैं. 

हार्दिक ने कहा कि यदि मैं एक टेस्ट मैच खेल रहा हूं, तो मुझे एक दिन के बजाय चार दिनी मैच खेलना चाहिए. हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा कि अब जबकि वनडे बाद में हैं और मैं अभी इस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं कि  कैसे टेस्ट टीम में वापसी की जाए. मैं टेस्ट टीम में लौटने को बेताब हैं, लेकिन मैं इसके लिए समय लेना चाहता हूं. मैं यह देखना चाहता हूं कि रणजी ट्रॉफी में मैं खुद को कहां पाता हूं.  यह भी पढ़ें:  AUS vs IND, 2nd Test: पहले ही दिन कोहली कर बैठे 'विराट' गलती, कहीं महंगी न पड़ जाए
 
हार्दिक ने कहा कि एक टेस्ट मैच खेलना पूरी तरह से अलग है. इसमें बहुत बोझ होता है, इसलिए मैं देखना चाहता था कि मैं बोझ सहन कर सकता हूं या नहीं. मुझे पता था कि आस्ट्रेलिया में वनडे से पहले मुझे फिट होने के लिए पूरा समय मिलेगा, इसलिए मैंने रणजी ट्रॉफी खेलने पर ध्यान केंद्रित किया.
टिप्पणियां

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले सुनिए विराट कोही के विचार


कुल मिलाकर हार्दिक की सोच तो सकारात्मक है. वह ऑस्ट्रेलिया में चल रही टेस्ट सीरीज में वापसी करने को बेताब हैं. लेकिन उससे पहले सवाल यह भी है कि क्या वह रणजी ट्रॉफी में प्रभावी प्रदर्शन कर पाएंगे. और अगर वह प्रदर्शन करते भी हैं, तो क्या चयनकर्ता उन्हें बीच दौरे में टेस्ट टीम में जगह देंगे. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement