NDTV Khabar

इसलिए आईसीसी ने लगाई खिलाड़ियों के मैदान और ड्रेसिंग रूम में स्मार्ट वॉच पहनने पर रोक

कुछ और मामले इस तरह के हों, उससे पहले ही आईसीसी ने बिल्कुल सही समय पर फैसला लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए आईसीसी ने लगाई खिलाड़ियों के मैदान और ड्रेसिंग रूम में स्मार्ट वॉच पहनने पर रोक

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के स्मार्ट वॉच पहनने पर रोक लगा दी गई है

खास बातें

  1. संचार उपकरणों पर रोक होगी
  2. पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने किया लॉर्ड्स टेस्ट में इस्तेमाल
  3. खिलाड़ियों को मैच से पहले मोबाइल के साथ जमा करानी होंगी घड़ी
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय किकेट परिषद (आईसीसी) ने  खिलाड़ियों और अधिकारियों पर खेल के समय मैदान पर और ड्रेसिंग रूम में भी संचार उपकरणों , विशेषकर ‘स्मार्ट वॉच ’के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. आईसीसी ने पुष्टि की कि खिलाड़ी और मैच अधिकारियों के क्षेत्र (पीएमओए) दिशा-निर्देशों के अंतर्गत मैदान में और पीएमओए के लिए बनाए गए क्षेत्र में ‘स्मार्ट वाच’हनने को अनुमति नहीं दी जाएगी.
 

आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा  कि पीएमओए में संचार उपकरणों पर रोक होगी और किसी भी खिलाड़ी को इस तरह संवाद उपकरणों को रखने या इनके इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी जाएगी जो इंटरनेट से जुड़े हों. खेल की संचालन संस्था ने कहा  कि स्मार्ट वाच जो फोन से या वाई - फाई या फिर किसी भी उपकरण से संचार हासिल कर सकती हो , उसके इस्तेमाल की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसलिए हम सभी खिलाड़ियों को याद दिलाएंगे कि उन्हें मैच के दिन मैदान पर प्रवेश करते ही इस तरह के उपकरणों को अपने मोबाइल के साथ सौंप देना चाहिए.
 
यह भी पढ़ें: कनाडाई टी20 लीग में मार्की खिलाड़ी के रूप में वापसी करेंगे बॉल टैम्‍परिंग के आरोप में प्रतिबंधित स्‍टीव स्मिथ...
टिप्पणियां

मैच फिक्सिंग के किसी भी तरह के आरोपों से बचने के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लार्ड्स में पहले टेस्ट के दौरान स्मार्ट वॉच पहनने से रोकने के एक दिन बाद यह कदम उठाया गया है. आईसीसी खिलाड़ी को मैदान पर किसी भी संचार के उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं देता और यह बात ड्रेसिंग रूम में भी लागू होती है. अधिकिारियों को विशेष उपकरण इस्तेमाल के लिए दिए जाते हैं जिससे वे अपने साथियों के साथ बातचीत कर सकते हैं.


VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट कोहली ने एनडीटीवी से बात की थी.
यहां इस बात का जिक्र किया जा सकता है कि टीवी कैमरों में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान डगआउट में बैठकर वाकी- टाकी पर बात करते हुए देखा गया था. आईसीसी क्रिकेट से भ्रष्टाचार को दूर रखने की अपनी पॉलिसी के तहत यह फैसला लिया है. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement