NDTV Khabar

इस वजह से भारत के बड़े उद्योगपति के बेटे ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से भारत के बड़े उद्योगपति के बेटे ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

आर्यमन बिड़ला की फाइल फोटो

नयी दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल, IPl 2018) के लिए साल 2018 में लगी बोली में बिकने वाले देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन बिड़ला ने अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. 22 साल के आर्यमन बिड़ला ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर इसका ऐलान किया. आर्यमन दो साल पहले तब चर्चाओं में आए थे, जब अचानक से ही क्रिकेटप्रेमियों को यह पता चला कि वह देश के दिग्गज उद्योगपति कुमार मंगलम के बेटे हैं. दो साल पहले आर्यमन बिड़ला नीलामी के शुरुआती दो राउंड में बिक नहीं सके थे, लेकिन सबसे आखिरी राउंड में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 30 लाख रुपये में खरीदा था. 

यह भी पढ़ें:  इस वजह से विराट कोहली हैं बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स की खरीद से बहुत ही खुश


घरेलू सर्किट में मध्यप्रदेश के लिए खेलने वाले 22 बरस के बिड़ला ने शुक्रवार रात को सोशल मीडिया पर  कहा,‘यह कड़ी मेहनत, समर्पण और साहस भरा सफर रहा जो मैं यहां तक पहुंचा. खेल से जुड़ी चिंताओं से निपटना अब थोड़ा मुश्किल हो रहा है.'देश के प्रमुख व्यवसायियों में शुमार कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन ने कहा कि उन्होंने अब तक खेलने की कोशिश की लेकिन अब मानसिक स्वास्थ्य का मसला अहम हो गया है. 

यह भी पढ़ें:  इन युवा खिलाड़ियों पर नीलामी में हुई जमकर पैसों की बरसात

मध्यप्रदेश के लिए जूनियर वर्ग में खेलने वाले बिड़ला 2017 में रणजी सीनियर टीम से जुड़े. उन्होंने नौ प्रथम श्रेणी मैच और चार लिस्ट ए मैच खेले. उन्होंने सीके नायुडू ट्राफी में तीन शतक समेत 602 रन बनाए. वे 2018 से 2020 तक दो सत्र में रायल्स का हिस्सा रहे लेकिन कोई मैच नहीं खेल सके. उन्होंने नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया. 

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, निक मेडिनसन और विल पुकोवस्की ने भी मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से ब्रेक लिया था
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जेल से निकलने के तुरंत बाद हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Advertisement