NDTV Khabar

इस वजह से आईपीएल फ्रेंजाइजी टीमों की अगले सीजन को लेकर उड़ी नींद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से आईपीएल फ्रेंजाइजी टीमों की अगले सीजन को लेकर उड़ी नींद

इंडियन प्रीमियर लीग की प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल (IPL) के अगले सीजन की शुरुआत 28 मार्च से करना चाहती है, लेकिन फ्रेंचाइजियों का कहना है कि इस दौरान दो बड़ी सीरीज हैं, जिसके कारण विदेशी खिलाड़ियों को आने में समस्या हो सकती है. यहां बताना जरूरी है कि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेंगे जबकि इंग्लैंड और श्रीलंका की टीमें दो टेस्ट मैच खेलेंगी. एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने कहा कि आधिकारिक कैलेंडर अभी निकला नहीं है, लेकिन वह उम्मीद बांधे बैठे हुए हैं कि गर्विनंग काउंसिल अपने पुराने प्रारूप पर ही जाएगी, जिसमें डबल हेडर होते थे और लीग एक अप्रैल के पास से शुरू होती थी.

यह भी पढ़ें:  इन युवा खिलाड़ियों पर नीलामी में हुई जमकर पैसों की बरसात


अधिकारी ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज का अंतिम टी-20 मैच 29 मार्च को खत्म होगा जबकि इंग्लैंड और श्रीलंका के दूसरे टेस्ट का आखिरी दिन 31 मार्च है. इस स्थिति में आप सीजन की शुरुआत अपने बड़े खिलाड़ियों के बिना करोगे और यह अच्छी बात नहीं होगी. अगर हम एक अप्रैल से शुरू करते हैं तो चीजें बेहतर हो सकती हैं. उम्मीद है, आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल हम जो कह रहे हैं उस पर ध्यान देगी." एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि नीलामी की शाम को बैठक के दौरान चार फ्रेंचाइजियों ने इस मुद्दे को उठाया है.

यह भी पढ़ें: इस वजह से भारत के बड़े उद्योगपति के बेटे ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

अधिकारी ने कहा, "देखिए, यह ऐसी स्थिति है जो फ्रेंचाइजियों के पक्ष में नहीं जा रही है और इस मुद्दे पर चार से पांच टीमों के बीच चर्चा भी की गई थी. कोई भी बैकफुट पर शुरुआत नहीं करना चाहता, लेकिन हम सिर्फ उम्मीद कर सकते हैं. कैलेंडर के आने से पहले हमारे पास अभी कुछ सप्ताह बाकी हैं. हम अपील कर सकते हैं." एक अन्य अधिकारी ने कहा, "पिछले साल, हमारे खिलाड़ी अंत में चले गए थे और इस बार हम अपने शीर्ष-4 खिलाड़ियों के बिना सीजन की शुरुआत कर सकते हैं. इस पर आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि हम अच्छी शुरुआत करना पसंद करेंगे और सीजन की शुरुआत में अच्छी लय हासिल करना चाहेंगे"

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक रंग की बॉल बनने की कहानी, स्पेशल स्टोरी.आईपीएल के आने वाले सीजन की तारिखों पर फैसला गर्वनिंग काउंसिल को ही लेना है कि वह मार्च 28 से लीग की शुरुआत करना चाहती है या एक अप्रैल से.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement