Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसलिए केकेआर ने किया कोच जैक्स कैलिस को रिलीज करने का फैसला

इसलिए केकेआर ने किया कोच जैक्स कैलिस को रिलीज करने का फैसला

Ipl 2019: जैक कैलिस की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दो बार की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स अगले सीजन से नए कोचिंग स्टाफ के साथ नजर आएगी. टीम प्रबंधन मौजूदा कोच जैक्स कैलिस और सहायक कोच साइमन कैटिच से अलग हो गया है. रिपोर्ट  के अनुसार, कैलिस अक्टूबर 2015 में कोलकाता टीम के मुख्य कोच बने थे. उन्हें ट्रेवर बेलिस के स्थान पर नया कोच चुना गया था. बेलिस इस समय इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच हैं.

यह भी पढ़ें:  इतनी बड़ी रकम मिलेगी वर्ल्ड कप विजेता को, बाकियों के हिस्से आएगा 'इतना'
 
कैलिस और कैटिच के मार्गदर्शन में कोलकाता ने 61 में से 32 मैच जीते हैं. टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि फिलहाल कैलिस कोलकाता टीम के सदस्य बने रहेंगे. टीम प्रबंधन ने अभी तक इनके विकल्प की घोषणा नहीं की है. कैलिस के कोच बनने के बाद से कोलकाता ने लगातार तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी. 

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी ने इस वर्ल्डकप के फाइनल को बताया 'विशेष', बताई यह वजह..

 लेकिन इस वर्ष वह प्लेऑफ में जगह पाने में विफल रही. और इसी वजह के चलते केकेआर मैनजेंट ने जैक्स कैलिस को 'धन्यवाद करने' का फैसला लिया है. वहीं, एक कारण यह भी रहा कि कैलिस ने भी केकेआर से अलग अपने लिए अवसर ढूंढ रहे हैं. कुल मिलाकर दोनों पक्षों ने ही अपनी-अपनी  इच्छा से मनचाहे फैसले की राह आसान कर दी.

VIDEO:  भारतीय टीम न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में 18 रन से हार गई. 

अब नजरें इस पर हैं कि केकेआर नए कोचिंग स्टॉफ के रूप में किसे-किसे अपने साथ जोड़ता है. हालांकि, कई दिग्गज इस रेस में शामिल हैं. इनमें कुछ बड़े भारतीय नाम भी हैं.