इसलिए केएल राहुल वर्ल्ड कप के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे

इसलिए केएल राहुल वर्ल्ड कप के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे

खास बातें

  • अभी तक केएल राहुल के 3 मैचों में हैं 76 रन
  • राहुल का औसत 38.00, बेस्ट स्कोर अभी तक 71*
  • अच्छी शुरुआत न दे पाना हमेशा निराशाजनक: राहुल
नई दिल्ली:

जब प्रतिभा की बात आती है तो कोई भी लोकेश राहुल (KL Rahul) की बल्लेबाजी पर उंगली नहीं उठा सकता, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में शुरुआती असफलता के बाद से आलोचकों ने उनकी फॉर्म पर सवाल जरूर खड़े कर दिए हैं. साथ ही ऐसा भी कहा जाने लगा था कि वह विश्व कप (World Cup 2019) टीम का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 71 रनों की शानदार पारी खेल अच्छा जवाब दिया.

राहुल ने कहा कि आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में कुछ खराब मैच ज्यादा मायने नहीं रखते हैं. यह सिर्फ एक अच्छी पारी की बात है जो काफी चीजें बदल देगी. उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी के तौर पर यह जरूरी है कि हम अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करें. साथ ही यह भी जरूरी है कि हम वर्तमान में रहें. अगर आप अच्छा करते हैं तो आप अपने आप ही चयन की रेस में होंगे. लेकिन अगर आप चयन के बारे में सोचते हैं तो आप अपने आप पर बहुत अधिक दवाब बना लेंगे. मैं वो नहीं हूं जो विश्व कप के बारे में ज्यादा सोच रहा है. मैं सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अच्छा करना चाहता हैं और आईपीएल का लुत्फ उठाना चाहता हूं"

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया ने लगातार तीसरे साल बरकरार रखी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप, मिलेगी बड़ी इनामी रकम

अपने आलोचकों और असफलताओं को लेकर खड़े किए जा रहे सवाल पर राहुल ने कहा कि वह बाहरी लोग जो कह रहे हैं उसे अपने ऊपर हावी नहीं होने देते. उन्होंने कहा, "मैं अत्यधिक दवाब के बारे कुछ नहीं जानता. अभी सिर्फ दो मैच हुए हैं इसलिए बातें मेरे पास नहीं पहुंची हैं और न ही मैं ज्यादा पढ़ता हूं. हां रन न करना और अच्छी शुरुआत न कर पाना हमेशा निराशाजनक बात होती है, लेकिन यह बड़ा टूर्नामेंट है और एक बड़ी पारी आपको वापस पटरी पर ला देगी". राजस्थान के साथ हुए मुकाबले में पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन का जोस बटलर को मैनकड़िंग आउट करना चर्चा का विषय रहा था, लेकिन राहुल ने कहा कि यह टीम क्या लिखा जा रहा है उसको ज्यादा तवज्जो नहीं देती. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए. 

बकौल राहुल, "क्या लिखा जा रहा है इस पर हम ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं. हम एक नई टीम हैं और लीग का आनंद लेना चाहते हैं. हमारी टीम का माहौल काफी सकारात्मक है। हम लगातार सीखने और सुधार करने पर ध्यान दे रहे हैं.