NDTV Khabar

'इस बात' का अभी तक गम है लियोनेल मेसी को

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी की निगाहे पूरी तरह से अगले साल 2018 पर टिकी हैं, लेकिन एक ऐसी बात भी है, जिसका जब-जब जिक्र होता है, तो उनका चेहरा गमगीन हो जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'इस बात' का अभी तक गम है लियोनेल मेसी को

लियोनल मेसी का फाइल फोटो

नई दिल्ली: अर्जेंटीना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी के साल 2014 विश्व कप के जख्म शायद कभी नहीं भरेंगे लेकिन इस स्टार खिलाड़ी ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि 2018 में वह विश्व कप जीतने में कामयाब होंगे जो उनका हक बनता है. मेसी की बदौलत अर्जेंटीना ने 2018 फुटबॉल विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. लेकिन बावजूद इसके एक गम ऐसा है, जो मेसी को अभी भी सालता है और लाख कोशिश करने के बावजूद यह स्टार फुटबॉलर इस गम से अपने दिल से नहीं ही मिटा सका है. 

कुछ समय पहले अर्जेंटीना को कोपा अमरीका फाइनल में भी चिली ने हराया, जिसके बाद यह सवाल उठने लगे कि राष्ट्रीय टीम के साथ मेसी अच्छा नहीं खेल पाते. लेकिन उन्होंने खराब फार्म से जूझ रही अर्जेंटीना को विश्व कप 2018 के मुख्य ड्रॉ में अकेले दम पर प्रवेश दिलाकर आलोचकों को बहुत ही करारा जवाब दिया है. बता दें कि इक्वाडोर के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में मेसी की हैट्रिक के दम पर जीत दर्ज करके अर्जेंटीना विश्व कप में जगह बना सका  था.  

टिप्पणियां
लेकिन यह महानतम फुटबॉलर  बॉर्सिलोना के  विश्व कप 2014 फाइनल में जर्मनी के हाथों एक गोल से मिली हार को अभी तक दिल से नहीं निकाल सका है. मेसी ने फीफा डाट काम को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं नहीं जानता कि वे जख्म कभी भरेंगे या नहीं. हमें इसके साथ ही जीना होगा. यह हमेशा हमारे साथ रहेंगे. विश्व कप एक अच्छी और एक बुरी याद भी है. उम्मीद है कि फुटबॉल मुझे एक विश्व कप देगा. क्वालीफाइंग दौर में खराब प्रदर्शन के बावजूद मेसी ने कहा कि अर्जेंटीना जून में रूस में होने वाले विश्व कप में बदली हुई टीम नजर आएगी. इस पर कोच जॉर्ज सम्पाओली ने कहा कि मेसी फुटबॉल विश्व कप का हकदार है. उन्होंने इस बयान पर कहा कि हां मैंने इसके बारे में सुना है और उन्होंने मुझसे भी ऐसा कहा है. 

VIDEO:  जानिए भारत के नॉर्थ ईस्ट इलाके में कैसे बढ़ रही है फुटबॉल की दीवानगी

उन्होंने कहा कि हमने नए कोच के साथ चार प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं लेकिन राष्ट्रीय टीम अब बदली हुई नजर आएगी. अर्जेंटीना विश्व कप में ग्रुप डी में आइसलैंड, नाइजीरिया और क्रोएशिया के साथ है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement