NDTV Khabar

इसीलिए वनडे सीरीज में 'प्लान बी' पर अमल कर सकते है एमएसके प्रसाद, टीम का ऐलान आज

अंदर-बाहर रहने वाले उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और यहां तक कि मोहम्मद शमी को इन शुरुआती तीन वडने मैचों में मौका दिया जा सकता है. वहीं हार्दिक पंड्या अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसीलिए वनडे सीरीज में 'प्लान बी' पर अमल कर सकते है एमएसके प्रसाद, टीम का ऐलान आज

खास बातें

  1. रवींद्र जडेजा की तो जगह हो गई पक्की!
  2. युवा सीमरों को परख सकते हैं सेलेक्टर्स
  3. श्रेयस अय्यर की होगी वापसी?
मुंबई: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट (INDvsWI second Test starts from tomorrow) के बाद खेले जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन मुकाबलों के लिए आज भारतीय वनडे टीम (India ODI team announce today against West Indies) का ऐलान होगा. और आपको इन मैचों के लिए कुछ अप्रत्याशित बदलाव देखने को मिल सकते हैं. अब जबकि विंडीज ने अपने सभी स्टारों की अनदेखी करते हुए एक 'नई -नवेली' टीम चुनी है, तो चयनकर्ता भी परखने के नाम पर कुछ प्रयोग करने के मूड में हैं. एशिया कप में आराम के बाद कप्तान विराट कोहली टीम में लौटने के लिए तैयार हैं. वैसे चयनकर्ताओं का मूड पहले टीम को लेकर कुछ और था. लेकिन हाल ही में विंडीज बोर्ड के रुख के बाद चयन समिति भी प्लान बी पर जा सकती है.  टीम में रवींद्र जडेजा की वापसी तय है. पिछले काफी समय से वनडे टीम से बाहर चल रहे रवींद्र जडेजा को पिछले दिनों एशिया कप के दूसरे चरण में किए गए प्रदर्शन का इनाम मिलना तय है. एशिया कप में हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद जडेजा ने हर विभाग में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. जाहिर है इसका इनाम इस ऑलराउंडर को मिलना तय है.  लेकिन जो इस टीम में जो बात चौंकाने वाली देखने को मिल सकती है, वह है तीन विकेटकीपरों का होना. 

यह भी पढ़ें:  IND vs WI: हैदराबाद टेस्‍ट में विराट कोहली कर सकते हैं इंजमाम उल हक के इस रिकॉर्ड की बराबरी...
 

यह तो आप जानते ही  हैं कि एशिया कप में ऋषभ पंत को टीम में नहीं चुनने के लिए सेलेक्टरों को कितनी आलोचना सहनी पड़ी थी. लेकिन अब हालात ऐसे हो चलहे हैं कि टीम में तीन विकेटकीपर शामिल किया जा सकता है. अब जबकि धोनी विकेटकीपिंग के लिए पहली पसंद हैं. और परिस्थिति दिनेश कार्तिक और पंत की अनदेखी नहीं कर सकतीं, तो इन दोनों को बतौर बल्लेबाज टीम में जगह दी जा सकती है. पंत को विंडीज के खिलाफ मौका मिल सकता है, लेकिन यह केदार जाधव की कीमत पर ही आएगा. बाकी पेसरों को परखने के क्रम में भुवनेश्वर और बुमराह में से एक को आराम दिया जा सकता है.  अंदर-बाहर रहने वाले उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और यहां तक कि मोहम्मद शमी को इन शुरुआती तीन वडने मैचों में मौका दिया जा सकता है. वहीं हार्दिक पंड्या अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं. इसका मतलब यह होगा कि हार्दिक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम में ही अब दिखाई पड़ेंगे.  बहरहाल, भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की रुचि टीम को लेकर बनी हुई है. 

VIDEO: भारत ने विंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी जीत दर्ज की. 


टिप्पणियां
ऐसे में हो सकता है कि एक बार फिर से शुरुआती तीन वनडे मुकाबलों के लिए तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में जगह दे दें. दरअसल विंडीज टीम में पोलार्ड, गेल सहित और बड़े खिलाड़ियों न होने के कारण एमएसके प्रसाद एंड कंपनी भी इन वनडे मैचों में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को आजमाने के मूड में है. आप इंतजार कीजिएगा. दोपहर तक साफ हो जाएगा कि कौन टीम से बाहर जाएगा. और कौन अंदर आएगा. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement