NDTV Khabar

IND VS SL: लो जी! पहले 'नौटंकी'...अब भारत की यहां शिकायत कर डाली श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने !

फिरोजशाह कोटला में तीसरे टेस्ट के दौरान प्रदूषण का मुद्दा एक अलग बात है, लेकिन क्रिकेटप्रेमियों के बीच लंकाई खिलाड़ियों का ड्रामा अभी भी क्रिकेटप्रेमियों के बीच मुद्दा बना हुआ है. श्रीलंकाई क्रिकेट ने इस बात अपने खिलाड़ियों के रवैये या खुद के भीतर झांकने के बजाय अब एक नहीं हरकत कर डाली है.

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SL: लो जी! पहले 'नौटंकी'...अब भारत की यहां शिकायत कर डाली श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने !

श्रीलंका क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने की आईसीसी से शिकायत
  2. क्यों प्रदूषण में हमारे खिलाड़ियों को खेलने को मजबूर किया?
  3. भारतीय क्रिकेटप्रेमी हुए और नाराज
नई दिल्ली: फिरोजशाह कोटला में तीसरे टेस्ट के दौरान प्रदूषण का मुद्दा एक अलग बात है, लेकिन क्रिकेटप्रेमियों के बीच लंकाई खिलाड़ियों का ड्रामा अभी भी क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. विशेषज्ञ भी दिल्ली के प्रदूषण पर तो बात कर ही रहे हैं, लेकिन मेहमान खिलाड़ियों की खेल भावना पर भी अभी भी बात हो रही है. मैच के दौरान झल्लाकर विराट कोहली पारी घोषित करने के ठीक तुरंत बाद बीच मैदान पर कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों की 'बेशर्म हंसी' अभी भी करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को चिड़ा रही है. लंकाइयों की इस हंसी की सोशल मीडिया पर क्रिकेटप्रेमियों ने भी जमकर खिंचाई की थी. लेकिन लेकिन मानों इतना ही काफी नहीं था. खुद के भीतर झांकने के बजाय श्रीलंका ने अब दिल्ली प्रदूषण को लेकर भारत की शिकायत आईसीसी से कर डाली है. 
 
यह बहुत ही अजीब लगता है कि दिल्ली का मैच आईसीसी के नियमों और उसके पर्यवेक्षकों की मंजूरी और निगरानी में हुआ. मैच रेफरी और आईसीसी के आला अधिकारियों की अनुमति के बाद ही दिल्ली में हुआ या जारी रहा और इसका बीसीसीआई से कुछ लेना-देना नहीं था. ऐसे में यह समझ से परे है कि आखिर श्रीलंका सरकार ने आईसीसी से बीसीसीआई की शिकायत क्यों की? बता दें कि क्रिकेट श्रीलंका ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर यह कहते हुए आईसीसी से शिकायत की कि दिल्ली में खराब प्रदूषण के बावजूद उनके खिलाड़ियों को खेलने के लिए मजबूर किया गया. श्रीलंका के खेल मंत्री दयासिरी जयशेखरा ने कहा  हम इस तरह नहीं खेल सकते क्योंकि हमारे चार खिलाड़ियों को उल्टी हो रही थी. 

यह भी पढ़ें : बस 'इस दिग्गज' से पार नहीं पा सके विराट कोहली!


लंकाई मंत्री ने कहा कि आईसीसी ने सूचना दी थी कि वह उचित कदम उठाएगी, लेकिन अभी यह साफ नहीं हो सका है कि आईसीसी ने इस बाबत क्या किया है. अब आपने यह देखा ही था कि कैसे श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने कोटला मैच के दौरान चेहरे पर मास्क पहन रखे थे. क्रिकेटप्रेमी आपस में अभी भी इस बात की चर्चा कर रहे हैं:

यह भी पढ़ें : भुवनेश्वर के रिसेप्शन की PHOTOS, धोनी ने खीचीं सेल्फी तो कोहली दिखे इस अंदाज में

1. विराट कोहली को एक बार भी खांसते हुए क्यों नहीं देखा गया?
2. विराट छह सौ से ज्यादा मिनट क्रीज पर रहे, उन्होंने मास्क क्यों नहीं पहना?
3. विदेशी मूल के मैदानी अंपायरों को मास्क पहनने की जरुरत क्यों नहीं पड़ी?
4. दिल्ली से बाहर के राज्यों के भारतीय खिलाड़ियों को दिक्कत क्यों नहीं हुई?
5. बैटिंग के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने मास्क क्यों नहीं पहना?
6. विराट के पारी घोषित करने के बाद कुछ लंकाई खिलाड़ी 'बेशर्म हंसी' क्यों हंस रहे थे?

VIDEO:  देखिए यह कौन नया चेहरा है, जो जाएगा दक्षिण अफ्रीका


भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के ये कुछ ऐसे तर्क हैं, जो श्रीलंकाई खिलाड़ियों की खेल भावना और उनके रवैये को शक के घेरे में लाते हैं. ये तर्क आईसीसी को इस घटना में गहराई से झांकने की वजह देते हैं कि क्या लंकाई खिलाड़ियों को वास्तव में समस्या हुई, या फिर यह नाटक था. और जब तक जांच से पूरी तरह से मामला साफ नहीं होता, तो कम से कम भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के नजरिए से तो लंकाई खिलाड़ियों की इस हरकत को 'ड्रामा' ही ज्यादा कहा जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement