इस वजह से विराट कोहली की गिरफ्तारी के लिए चेन्नई हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका, 4 अगस्त को होगी सुनवायी

इस समय ऑनलाइन गैंबलिग एपलिकेशन युवा और क्रिकेटप्रेमियों के बीच बहुत  ही ज्यादा लोकप्रिय हैं और सौरव गांगुली, विराट कोहली और आकाश चोपड़ा जैसे खिलाड़ियों को कई ऑनलाइन एप्प ने अपने साथ जोड़ हुआ है.

इस वजह से विराट कोहली की गिरफ्तारी के लिए चेन्नई हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका, 4 अगस्त को होगी सुनवायी

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  • क्या होगा 4 अगस्त को सुनवायी में?
  • चेन्नई के एक वकील ने दायर की याचिका
  • तमन्ना भाटिया सहि और कई क्रिकेटों लिए भी सवाल
नई दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अभिनेत्री तमन्ना भाटिया के खिलाफ दोनों को गिरफ्तार करने के लिए मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिका में दोनों को ऑनलाइन गैंबलिंग को प्रमोट करने का आरोप लगाया गया है. चेन्नई स्थित वकील सूर्यप्रकासम द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि युवा गैंबलिंग के आदी हो रहे हैं.  इस याचिका में इस वकील ने ऑललाइन गैंबलिंग करने वाली एप्प पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. रिपोर्ट के अनुसार याचिका में आगे कहा गया है कि गैंबलिंग कंपनियां युवाओं को ब्रेनवॉश करनने के लिए विराट (Virat Kohli) और तमन्ना का इस्तेमाल कर रही हैं. इसलिए इऩ दोनों सितारों को इसके लिए गिरफ्तार करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:  हार्दिक ने बेटे के साथ शेयर की तस्वीर, तो लोगों ने कोहली को कर दिया ट्रोल, बोले- 'तुम्हारा खून.. 

इस याचिका में वकील ने एक युवा से जुड़े मामले का जिक्र करते हुए कहा कि एक युवा ने आत्महत्या की क्योंकि वह उस पैसे को वापस नहीं कर सका, जो उसने ऑनलाइन गैंबलिंग के लिए लिया था. उन्होंने कहा कि यह गैंबलिंग का नशा सोसायटी के लिए बहुत ही ज्यादा खतरनाक और भारत के संविधन के आर्टिकल-21 का उल्लंघन है क्योंकि यह जीवन के अधिकारों का उल्लंघन है. सूर्यप्रकासम ने कहा कि ऑनलाइन गैंबलिंग बहुत ही कम अवधि में नुकसान पहुंचाती है, जबकि शराब और सिगरेट 15 साल में किसी व्यक्ति का नुकसान करते हैं. सेलीब्रिटी लोगों को ऑनलाइन गैंबलिंग खेलने के प्रति लालच दे रहे हैं. वे इसका प्रचार-प्रसार कर लोगों की मनोदशा को प्रभावित कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल-सारा तेंदुलकर ने शेयर की एक कैप्शन के साथ तस्वीर, तो हार्दिक पंड्या की भाभी ने कहा..

इस याचिका पर चेन्नई हाईकोर्ट 4 अगस्त को सुनवाई करेगी. अब तो आप जानते ही हैं कि  इस समय ऑनलाइन गैंबलिग एपलिकेशन युवा और क्रिकेटप्रेमियों के बीच बहुत  ही ज्यादा लोकप्रिय हैं और सौरव गांगुली, विराट कोहली और आकाश चोपड़ा जैसे खिलाड़ियों को कई ऑनलाइन एप्प ने अपने साथ जोड़ हुआ है. हालिया सालों में इन कंपनियों की संख्या में बहुत ही तेजी से इजाफा हुआ है और ये अकूत कमाई कर रही हैं. पिछले कुछ सालों में ऐसी एप्प बहुत ही तेजी से विकसित हुई हैं और कई कंपनियों द्वारा डाटा फ्री देने के  बाद ये युवाओं से मैच से पहले अपनी टीम चुनने को कहती हैं, जिसमें कोई भी प्रशंसक पैसा लगा सकता है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को  लेकर बड़ी बात कही थी.