NDTV Khabar

इसलिए पीवी सिंधू नहीं हैं रैंकिंग के बारे में बिल्कुल भी परेशान

हालिया प्रदर्शन के बाद भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू रैंकिंग में नंबर-2 से तीन पर आ गई हैं, लेकिन वह इसे लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इसलिए पीवी सिंधू नहीं हैं रैंकिंग के बारे में बिल्कुल भी परेशान

पीवी सिंधू का फाइल फोटो

खास बातें

  1. वीवी सिंधू ने कहा-नजर पूरी तरह नंबर-1 पर
  2. महिला मैचों के बारे में पकड़ी यह बड़ी बात!
  3. पीबीएल में जीत से दिखाया फॉर्म का जलवा
नई दिल्ली: ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने कहा है कि वह रैंकिंग को लेकर बिल्कुल भी परेशान नहीं हैं. सिंधू ने हाल में समाप्त हुए सत्र के दूसरे हाफ में लगभग दो महीने के लिए करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया था. लेकिन पिछले दिनों कई खिताब चूकने के बाद भारत की यह स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी रैंकिंग में नंबर तीन पायदान पर आई है. सिंधू ने हाल ही में पीबीएल में जापानी खिलाड़ी को हराकर अपनी फॉर्म का फिर से शानदार सबूत दिया है. 
 
पीबीएल में वीरवार रात चेन्नई स्मैशर्स को मुंबई राकेट्स पर 4-3 की जीत दिलाने वाली सिंधू ने कहा, ‘मैं आगामी सत्र में खुद को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी के रूप में देखना चाहती हूं. मैं फिलहाल तीसरे  स्थान पर हूं और यह टूर्नामेंटों पर निर्भर करेगा’सिंधू का मानना है कि नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ विश्व चैंपियनशिप फाइनल के बाद महिला एकल मैच लंबे होने लगे हैं.

VIDEO : प्रशंसकों के लिए अपनी एप्प पर शुरू की गई प्रतियोगिता के बारे में बता रही हैं सिंधू
यह भी पढ़ें : ओलंपिक में दो स्वर्ण...पर मजदूरी कर परिवार का पेट पाल रहा यह 'स्पेशल खिलाड़ी!'

टिप्पणियां
भारत की इस स्टार खिलाड़ी ने कहा, ‘महिला एकल में अब अधिक लंबे मैच खेले जा रहे हैं. विश्व चैंपियनशिप मेरा सबसे लंबा मैच था और इसके बाद मैं देख सकती हूं कि महिला एकल के कई मैच एक घंटे और डेढ़ घंटे के आस-पास चल रहे हैं. मुझे लगता है कि प्रत्येक गेम 40 मिनट तक चल रहा है।’सिंधू ने कहा, ‘मौजूदा सर्किट में चीन की खिलाड़ी, जापानी, ओकुहारा, ताइ जू यिंग हैं इसलिए मुझे नहीं  लगता कि अब और छोटे मैच होंगे।’

VIDEO : जब पीवी सिंधू ने कुछ ऐसे इतिहास रचा रियो ओलंपिक में 

सिंधू ने कहा, 'अगर आप अच्छा खेलते हो तो आपको अपने आप ही रैंकिंग मिल जाएगी. इसलिए मैं रैंकिंग के बारे में अधिक नहीं सोच रही.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement