इस 'वजह' से धर्मशाला में पहले वनडे से पहले डरे हुए हैं रोहित शर्मा और थिसारा परेरा!

हिमाचल प्रदेश की राजधानी धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में करीब एक साल बाद होने जा रहे किसी वनडे मुकाबले में भारत और श्रीलंका रविवार को डे-नाइट मुकाबले में आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने शनिवार को मैदान पर जमकर पसीना बहाया.

इस 'वजह' से धर्मशाला में पहले वनडे से पहले डरे हुए हैं रोहित शर्मा और थिसारा परेरा!

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ये डर भारी तो नहीं पड़ जाएगा धर्मशाला में!
  • इस स्कोर ने बढ़ाया दोनों कप्तानों का असमंजस
  • डर की 'एक वजह' यह भी है!
नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश की राजधानी धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में करीब एक साल बाद होने जा रहे किसी वनडे मुकाबले में भारत और श्रीलंका रविवार को डे-नाइट मुकाबले में आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने शनिवार को मैदान पर जमकर पसीना बहाया. जहां टीम इंडिया आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पायदान को कब्जाने की दिशा में आगे बढ़ने के साथ मैदान पर उतरेगी, तो वहीं श्रीलंकाई अपने टेस्ट साथियों द्वारा दिए गए जख्मों पर मरहम लगाने के लिए बेकरार होंगे. लेकिन मैच से पहले दोनों ही टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और थिसारा परेरा कुछ बातों को लेकर डरे हुए हैं. 

दरअसल इस डर के पीछे दो वजह हैं. एक तो संशय है और दूसरी वजह हम आपको आगे बताएंगे. संशय दरअसल सफलतापूर्वक स्कोर के पीछा करने को लेकर है. मैदान पर बना सर्वाधिक स्कोर 330/6 रहा है, जो भारत ने विंडीज के खिलाफ 17 अक्टूबर 2014 को बनाया था. बहरहाल इस मैदान पर जिस स्कोर को सफलतापूर्वक चेज किया गया है, वह स्कोर है 227/3. यह पीछा इंग्लैंड ने 27 जनवरी 2013 को किया था. दोनों टीमों ही इस बात सो लेकर संशय में हैं कि आखिरकार वह सटीक स्कोर कौन सा है, जिसका यहां सफलतापूर्वक पीछा किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : कोटला से छिन सकती है टेस्ट मैचों की मेजबानी, ICC की मेडिकल समिति की रिपोर्ट में बताई गई वजह

Newsbeep

वैसे अगर इस बाबत संशय है, तो इसकी एक वजह और भी है. यह वजह है यहां का मौसम. अब यह तो आप जानते ही हैं कि इन दिनों उत्तर भारत और खासकर इस पहाड़ी इलाके में शाम जल्द ही हो जाती है. अंधेरा भी हो जाता है. वहीं मुकाबले से पहले यहां बारिश के आसार ने कप्तानों के साथ-साथ मैच देखने आने वाले दर्शकों को भी डरा दिया है. यही वजह थी कि बीसीसीआई ने धर्मशाला सहित मोहाली के मैच दो घंटे पहले शुरू कराने का फैसला लिया. पहले ये दोनों मैच तीसरे वनडे की तरह ही 1.30 बजे से शुरू होने थे. लेकिन अब मोहाली और धर्मशाला दोनों के ही मुकाबले 11:30 बजे से खेले जाएंगे. ऐसे में दोनों ही कप्तान टॉस को लेकर चिंतित हैं. दोनों को यह डर है कि अगर टॉस हार गए, तो बाद में बल्लेबाजी करनी पड़ेगी. वहीं डर यह भी है कि कहीं बारिश मुकाबले को न धो दे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: प्रदूषण पर सुनिए विराट कोहली की अपील

बहरहाल अब देखने की बात यह होगी कि धर्मशाला में सिक्के की उछाल भारतीय कप्तान के पक्ष में जाती है, या श्रीलंका के. जीतकर कौन पहले क्या चुनेगा, यह अब आप अच्छी तरह समझ ही चुके हैं.