NDTV Khabar

...इसलिए रविचंद्रन अश्विन कर रहे हैं लेग स्पिनर बनने की तैयारी!

अश्विन पेशे से इंजीनियर रहे हैं. कुछ न कुछ उन्हें सूझता रहता है और वह प्रयोग करते रहते हैं. अब उन्होंने लेग स्पिन को अपने तरकश का हिस्सा बनाने का फैसला किया है.

62 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
...इसलिए रविचंद्रन अश्विन कर रहे हैं लेग स्पिनर बनने की तैयारी!

रविचंद्र अश्विन का एक अंदाज

खास बातें

  1. अश्विन की यह नई चाल!
  2. सावधानों बल्लेबाजों सावधान!
  3. आईपीएल में दिखेगी ऑफ स्पिनर की लेग स्पिन!
नई दिल्ली: अपनी ऑफ स्पिन से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को नचा चुके भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लेग स्पिन डालते दिखेंगे. अश्विन लेग स्पिन को अपने हथियारों में शामिल करेंगे. पिछले कुछ दिनों से वह इस पर अभ्यास कर रहे हैं. सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु और गुजरात के बीच खेले गए मैच में भी आर अश्विन ने बीच-बीच में लेग स्पिन का भी इस्तेमाल किया. इस मैच को तमिलनाडु ने 76 रन से जीता था.
  अश्विन भारत की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं. वह पहले वनडे टीम का भी अभिन्न अंग थे लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें आराम देने की सोची और युवा स्पिन गेंदबाजों-कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को मौका दिया. इन दोनों ने मौके का ऐसा फायदा उठाया कि अश्विन की वनडे टीम में वापसी मुश्किल हो गई है. अश्विन ने अपने नए हथियार के बारे में कहा कि चेन्नई में लीग क्रिकेट में मैंने अपने ऑफ स्पिन के एक्शन में अच्छी लेग स्पिन फेंकी थी. 

यह भी पढ़ें : ICC UNDER-19 World Cup: घर वापस लौटे चैंपियन, कोच राहुल द्रविड़ ने कही 'ये पांच बड़ी बातें'

उन्होंने कहा कि ऑफ स्पिन को पिछले 10 साल तक फेंकने के बाद कुछ चीजों में बदलाव करना चुौनौतीपूर्ण होता है, लेकिन मैं संतुष्ट नहीं होना चाहता. मैंने अपने करियर में कभी नहीं सोचा कि यह बहुत है. अश्विन ने कहा कि वह इस पर अकेले ही काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक इस पर सिर्फ मैंने ही काम किया है. मैं अपनी अकादमी में अपने कोचों से प्रतिक्रिया जानता रहता हूं. लक्ष्मीपति बालाजी ने मेरी काफी मदद की है.

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली.
अश्विन ने लेग स्पिनर को तरकश में जोड़ने के बारे में कहा कि आईपीएल में जाने के लिए यह मेरी रणनीति का हिस्सा है. मैं अपने हथियारों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं. 

टिप्पणियां



 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement