NDTV Khabar

इस वजह से सचिन तेंदुलकर की मुरीद हुईं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद!

सचिन तेंदुलकर मैदान के बाहर भी लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ते. और अब जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री ने उनकी जमकर प्रशंसा की है

66 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से सचिन तेंदुलकर की मुरीद हुईं मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद!

सचिन तेंदुलकर के अलग-अलग अंदाज

खास बातें

  1. अंदाज-ए-सचिन के क्या कहने!
  2. सचिन से सीखो सांसदों!
  3. मैदान पर हिट, बाहर के बाहर भी सुपर हिट!
नई दिल्ली: सामाजिक सरोकारों के प्रति और आम जनमानस से जुड़े काम के लिए सचिन तेंदुलकर का योगदान कितना बड़ा है. और वह बिना प्रचार-प्रसार में आए लोगों की कितनी मदद करते हैं, अब यह किसी से भी छिपा नहीं है. अब सचिन ने एक बार फिर ऐसे ही बड़ा दिल दिखाया है. और उनके इस काम ने जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद का भी दिल जीत लिया है. 
 
उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि @सचिन_आरटी का शुक्रिया, जिन्होंने कश्मीर में एक स्कूल की इमारत के निर्माण के लिए एमपीलैड कोष का इस्तेमाल किया. वह मैदान के बाहर भी हम सभी को प्रेरित करना जारी रख रहे हैं.  बता दें कि इस क्षेत्र के इकलौते स्कूल इंपीरियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूट दुर्गमुल्ला का निर्माण 2007 में हुआ था. इसमें कक्षा एक से 10 तक लगभग 1000 छात्र पढ़ते हैं. राज्य सभा सदस्य तेंदुलकर के कोष से यहां 10 कक्षाओं, चार प्रयोगशाला, प्रशासनिक ब्लॉक, छह प्रसाधन और एक प्रार्थना हाल का निर्माण किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : 'कुछ ऐसे' इरफान पठान ने लिया वसीम जाफर के पदचिह्नों पर चलने का फैसला

टिप्पणियां
इससे पहले तेंदुलकर ने दक्षिण मुंबई के एक स्कूल के उन्नयन और कक्षाओं के निर्माण के लिए कोष दिया था. एमपीलैड कोष से तेंदुलकर देश के विभिन्न हिस्सों में स्कूल और शैक्षिक संस्थानों से जुड़ी 20 परियोजनाओं में 7.4 करोड़ रुपये की राशि दे चुके हैं. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर निजी तौर पर भी कई एनजीओ की लगातार मदद करते हैं. बस अंतर इतना है कि उनके निजी योगदान या मदद से जुड़ी खबरें मीडिया की सुर्खियों का हिस्सा नहीं बन पातीं क्योंकि सचिन समाज कल्याण से जुड़े कार्यों के लिए प्रचार-प्रसार नहीं चाहते. 

VIDEO: शमी धीरे-धीरे चोट से उबर रहे हैं. बीसीसीआई द्वारा उन्हें क्लीन चिट देना उनके लिए बड़ी राहत है.
जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास (एमपीलैड) कोष से जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले के स्कूल की इमारत निर्माण के लिए 40 लाख रुपये देने के लिये शुक्रिया अदा किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement