इसलिए शाकिब-अल-हसन को श्रीलंका दौरे से दिया गया आराम, टीम घोषित

इसलिए शाकिब-अल-हसन को श्रीलंका दौरे से दिया गया आराम, टीम घोषित

शाकिब अल हसन

खास बातें

  • वर्ल्ड कप के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर थे शाकिब
  • शाकिब ने बनाए थे 600 से ज्यादा रन
  • शाकिब ने चटकाए थे 11 विकेट भी
ढाका:

श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्तानी मशरफे मुर्तजा के हाथों में ही है. खबर के मुताबिक, विश्व कप-2019 (World Cup 2019) में बांग्लादेश के लिए 606 रन और 11 विकेट लेने वाले हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन तथा लिटन दास को आराम दिया गया है. 

यह भी पढ़ें:  बीसीसीआई ने मांगे मुख्य कोच सहित छह अन्य पदों के लिए आवेदन, ये हैं शर्तें लेकिन रवि शास्त्री...

बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी हैं. यह तीनों वनडे 26, 28 और 31 जुलाई को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे. हाल ही में वर्ल्ड कप में बल्ले और गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले पूर्व कप्तान शाकिब-अल-हसन इस थकाऊ प्रतियोगिता के बाद परिवार के साथ समय गुजारना चाहते थे.

यह भी पढ़ें: विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान 19 को, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

उनके अनुरोध पर चयनकर्ताओं ने उन्हें आराम देने का फैसला किया. शाकिब-हल-हसन वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने जाने के मजबूत दावेदारों में से एक थे. कारण यह था कि वह इकलौते ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने न केवल छह सौ से ज्यादा रन बनाए, बल्कि दस से ज्यादा विकेट भी लिए. इस कारनामे को वर्ल्ड कप इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने अंजाम नहीं ही दिया था. बहरहाल, श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेशी टीम इस प्रकार है: 

VIDEO: वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से मात दी थी. 

टीम : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुस्तिफकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मोहम्मद मिथुन, मोसादेक हुसैन, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तिफजुर रहमान, अनामुल हक बिजॉय, मेहेदी हसन मिराज, मोहम्मद सैफउद्दीन और ताइजुल इस्लाम. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com