इस कारण शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को करार दिया सर्वकालिक सबसे बदतर

इस कारण शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को करार दिया सर्वकालिक सबसे बदतर

शेन वॉर्न की फाइल फोटो

खास बातें

  • अगले साल इंग्लैंड को टक्कर देगा ऑस्ट्रेलिया-वॉर्न
  • साल 2004 में फियर फैक्टर खत्म हुआ टीम में
  • वॉर्न की हालिया रिलीज आत्मकथा चर्चा में
सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न को तो आप जानते ही हैं. एकदम मुंहफट हैं! अपनी किताब के जरिए आए-दिन शेन वॉर्न बड़े-बड़े दिग्गजों पर निशाना साधा है. न वॉर्न ने स्टीव वॉ को छोड़ा और न ही किसी और को बख्शा. लेकिन इस बार शेन वॉर्न का गुस्सा फूटा है वर्तमान टीम पर. जाहिर है यह फूटना ही है.  पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में ऑस्ट्रेलिया के सामने 462 रन का टारेगट है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं. और साफ है कि मैच में क्या होने जा रहा है. 

वैसे आपको ध्यान दिला दें कि पहली पारी में भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी का हलवा बन गया था. पाकिस्तानी बॉलरों ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में सिर्फ 202 पर समेट दिया था. और अब दूसरी पारी में भी कंगारू बल्लेबाजों की कुछ ऐसी ही हवा निकलती दिखाई दे रही है. अब भइया गुस्सा नहीं आएगा, तो क्या प्यार आएगा. जिस खिलाड़ी ने अपनी टीम को चैंपियन बनाने और कई मैच जिताने में योगदान दिया हो, उसका गुस्सा तो फूटेगा ही फूटेगा. ऑस्ट्रेलिया का फिलहाल स्कोर 3 विकेट पर 136 रन है और यहां से उसका जीतना असंभव सरीखा है.  

यह भी पढे़ं: IND vs WI: इसीलिए वनडे सीरीज में 'प्लान बी' पर अमल कर सकते है एमएसके प्रसाद, टीम का ऐलान आज


वॉर्न ने कहा कि यह मेरे द्वारा देखा गया ऑस्ट्रेलिया का अभी तक का सबसे बदतर बैटिंग ऑर्डर है और इससे देखकर मैं बहुत ही ज्यादा दुखी हैं. वॉर्न ने कहा कि साफ है कि वर्तमान टीम को अपने निलंबित खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट की कमी खल रही है, जो बॉल टैंपरिंग घटना के कारण फिलहाल निलंबित चल रहे हैं. जहां, स्मिथ और वॉर्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध है, तो बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने की सजा दी गई है. ये तीनों ही खिलाड़ी अगले विश्व कप में ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उपलब्ध हो पाएंगे.  

वॉर्न ने कहा कि हमें इन खिलाड़ियों की आवश्यकता है. ऑस्ट्रेलियाई जनता के सम्मान के लिए इनकी वापसी की जरूरत है और इसमें समय लगेगा. यह इस पर निर्भर करता है कि वह कैसी वापसी करते हैं और कैसे खुद को संचालित करते हैं. अगर वे वापसी करते हैं और कुछ शतक बनाते हैं, तो सभी बातों को भुला दिया जाएगा. तब हम कहेंगे कि हमें इन खिलाड़ियों को कितना मिस किया. वॉर्न ने कहा कि तीनों खिलाड़ियों की निश्चित तौर पर वापसी होगी. और अगर इसमें उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श को जोड़ दें, तो बल्लेबाजी बहुत ही बेहतर दिखती है. 

VIDEO:  भारत ने विंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी जीत दर्ज की. 

वॉर्न ने कहा कि अगले साल होने वाले एशेज में ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड को कड़ी टक्कर देगा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com