इसलिए शिखर धवन ने लिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रेक न लेने का फैसला

इसलिए शिखर धवन ने लिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रेक न लेने का फैसला

शिखर धवन की फाइल फोटो

खास बातें

  • शुरुआती मैचों में ब्रेक लेने के इच्छुक थे धवन
  • अब हैं पूरी सीरीज के लिए उपलब्ध
  • रोहित शर्मा भी पूरी सीरीज में खेलेंगे
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के लेफ्टी ओपनर  शिखर धवन ने इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पांच वनडे मैचों की सीरीज में खेलने का फैसला लिया है. पहले शिखर कुछ मैचों में आराम लेना चाहते थे, लेकिन आखिरी पलों में उन्होंने बीसीसीआई को पूरी सीरीज के लिए उपलब्ध रहने की बाबत सूचित कर दिया. ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 24 फरवरी से शुरू होगा और यह वनडे सीरीज वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी. इस सीरीज के लिए पहले ऐसा माना जा रहा था कि रोहित शर्मा और शिखर धवन को आराम दिया जा सकता है, लेकिन अब ये दोनों न केवल पांचों  वनडे बल्कि दोनों टी20 मैचों में भी खेलते दिखाई पड़ेंगे. सेलेक्टरों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पांच वनडे मुकाबलों और दो टी20 मैचों के लिए अलग-अलग तीन टीमों की घोषणा कर दी है.  

शुरू में शिखर धवन ने भी सेलेक्टरों ने रिक्वेस्ट की थी, लेकिन गहन विचार-विमर्श के बाद अब धवन ने सेलेक्टरों से कह दिया है कि वह पूरी सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. और अब साभ हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घोषित होने वाली टीम ही कमोबेश वर्ल्ड कप की टीम होगी. यह इंग्लैंड में खेले जाने  वाले वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी वनडे सीरीज है. हालांकि, खिलाड़ी अलग-अलग टीमों के लिए आईपीएल में खेलते दिखाई पड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: विराट कोहली से हुई तुलना तो भड़क गया ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, बोला- 'वो कहां और मैं कहां...'

धवन की बात करें, तो वह खराब फॉर्म में नहीं हैं और उन्होंने न्यूजैलंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था. धवन ने पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में 47.00 के औसत से दो अर्द्धशतकों से 188 रन बनाए थे.  हालांकि, टी-20 में उनका प्रदर्शन फीका रहा था.  

इस  के बाद शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से ब्रेक लेने का फैसला किया था, लेकिन अब उन्होंने अपना फैसला बदल दिया है. दरअसल धवन चाहते हैं कि वह वर्ल्ड कप से पहले इस फॉर्मेट के लिए ज्यादा से ज्यादा आत्मविश्वास हासिल कर लें. वहीं, धवन को इस बात का एहसास हो चला है कि न केवल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में, बल्कि वर्ल्ड कप में भी उन पर लगातार बेहतर करने का दबाव होगा. और इस दबाव की वजह एक और भी है. 

VIDEO:  ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

वजह यह है कि इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ चारदिनी मुकाबले की दोनों पारियों में अर्द्धशतक जड़कर अपनी शानदार फॉर्म का परिचय दे दिया. राहुल के इस प्रदर्शन ने उनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों टीमें वापसी के लिए मजबूत आधार तैयार किया. धवन यह बखूबी जानते समझते हैं कि अगर वह आराम लेते हैं, तो केएल राहुल का बेहतरीन प्रदर्शन उन पर और दबाव बनाने का काम करेगा. इन तमाम पहलुओं के चलते धवन ने सीरीज से ब्रेक न लेने का फैसला किया. 

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com