NDTV Khabar

...तो इसलिए श्रेयस अय्यर को मिल जाएगी विराट कोहली की जगह, छह टीमों का ऐलान आज

आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम कई खिलाड़ियों को मिल सकता है. पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन सहित कई युवा खिलाड़ियों को भारत ए टीम में मौका मिल सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...तो इसलिए श्रेयस अय्यर को मिल जाएगी विराट कोहली की जगह, छह टीमों का ऐलान आज

श्रेयस अय्यर

खास बातें

  1. आईपीएल के प्रदर्शन का मिलेगा इनाम!
  2. इंग्लैंड दौरे में भारत पांच टेस्ट, वनडे और टी-20 खेलेगा
  3. भारत ए टीम भी ट्राई सीरीज में हिस्सा लेगी
नई दिल्ली:

यह पहले ही साफ हो चुका है कि इंग्लैंड दौरे के लिए सर्रे काउंटी के साथ करीब तीन मैचों का करार करने वाले विराट कोहली 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट में नहीं खेलेंगे. सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई इस मैच में विराट की जगह श्रेयस अय्यर को देने जा रहा है. बता दें कि बेंगलुर में मंगलवार को राष्ट्रीय सलेक्टर्स कुल मिलाकर छह टीमों की घोषणा करेंगे. इसमें इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए भारत और भारत ए टीम का ऐलान शामिल हैं. 

बता दें कि विराट कोहली जून में सर्रे के लिए व्यस्त करेंगे. इस वजह से यह स्टार बल्लेबाज जून के आखिर में आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दो टी-20 मुकाबलों में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे. ऐसे में अंजिक्य रहाणे अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौते टेस्ट में टीम इंडिया की कमान सभालेंगे, तो रोहित शर्मा आयरलैंड के खिलाफ टी-20 टीम के कप्तान होंगे.  वैसे अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को घोषित होने वाली टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा और ईशांत शर्मा की वापसी की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2018: 'इस पॉवर' में केएल राहुल ने आतिशी क्रिस गेल को पीछे छोड़ा!
 

आपको ध्यान दिला दें कि साल 2017 में धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट में सेलेक्टरों  ने श्रेयस अय्यर को कवर के रूप में चुना था. तब कोहली के कंधे में चोट लग गई थी. हालांकि, तब  अय्यर को इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल सका था. यह वही टेस्ट था, जिसमें कुलदीप यादव ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. श्रेयस अय्यर ने जारी आईपीएल में गजब की बल्लेबाजी की है.

टिप्पणियां

यही वजह है कि गौतम गंभीर की जगह उन्हें बीच में ही दिल्ली डेयर डेविल्स की कमान तो सौंप दी गई. और उनके इस प्रदर्शन का इनाम भारतीय सलेक्टर्स भी देने का मन बना चुके हैं. वहीं, आईपीएल के अलावा श्रेयस का बेहतरीन प्रथम श्रेणी क्रिकेटर उनके दावे को मजबूत बना रहा रहा है. अय्यर का 46 मैचों में 53.90 का औसत है. बहरहाल, अय्यर को अफगानिस्तान के खिलाफ इलेवन में जगह के लिए रोहित शर्मा से फिर से मुकाबला करना होगा. 

VIDEO: यह देखने की बात होगी कि सेलेक्टर्स मोहम्मद शमी के बारे में क्या फैसला लेते हैं. 
कुल मिलाकर राष्ट्रीय सेलेक्टर्स अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट, इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय ए टीम, इंग्लैंड में ही ट्राई सीरीज के लिए ए टीम, आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम, इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम और इसी दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान करेंगे. उम्मीद की जा रही है कि पृथ्वी शॉ, शुबमन गिल, संजू सैमसन,ऋषभ पंत सहित दिनेश कार्तिक को भी आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement